हारने के बाद भी RCB को मिले 7 करोड़, जानिए गुजरात और राजस्थान को कितना मिलेगा इनाम ?

नई दिल्ली: IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों 7 विकेट से शिकस्त झेलना पड़ी है। इसी के साथ एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों और उनके फैंस का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हुआ। हालांकि हार के बाद भी इस टीम पर करोड़ों रुपए की धनवर्षा हुई। RR के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद बैंगलोर ने अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए सीजन का अंत किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार RCB को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। IPL खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए जबकि उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपए मिलेंगे। इनके अलावा पर्पल कैप और ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए मिलेंगे। वहीं इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपए का इनाम मिलेगा। इसके अलावा लीग स्टेज में बाहर होने वाली टीमों को कितनी राशि मिलेगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि IPL का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, इस दौरान शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता था। राजस्थान को उस दौरान 4.8 करोड़ रुपए मिले थे। जैसे-जैसे पूरे विश्व में यह लीग लोकप्रिय होती गई वैसे-वैसे इनाम की राशि में भी इजाफा होता रहा। आज खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए का इनाम मिलता है।

IPL 2022 में जड़ा चौथा शतक, ऑरेंज कप की दौड़ में बहुत आगे निकले जोस बटलर.. तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

एशियाई खेलों के स्थगित होने पर आया भारतीय कप्तान का बयान, कहा- "सुधार करने का अधिक..."

इस दिग्गज गेंदबाज़ ने पहले ही कर दी थी राजस्थान की जीत की भविष्यवाणी, अब वायरल हो रहा Video

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -