IPL में बैंगलोर ने जड़ा जीत का 'शतक', राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से रौंदा
IPL में बैंगलोर ने जड़ा जीत का 'शतक', राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से रौंदा
Share:

नई दिल्ली: दिनेश कार्तिक (नाबाद 44) और शाहबाज अहमद (45) ने छठे विकेट के लिए 33 गेंदों पर 67 रनों की साझेदारी करके मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ IPL 2022 के 13वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 4 विकेट से विजयी बना दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसे बैंगलोर ने 19.1 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। IPL के इतिहास में RCB की यह 100वीं जीत है। 

इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने तीन मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में छठे पायदान पर जगह बना ली है। वहीं, राजस्थान को लगातार दो जीत के बाद पहली शिकस्त का सामना करना पड़ा है। हार के बावजूद राजस्थान पॉइंट टेबल में शीर्ष पर कायम है।  राजस्थान से मिले 170 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बैंगलोर के 5 विकेट महज 87 रनों के स्कोर पर गिर गए थे। मगर, इसके बाद कार्तिक और शाहबाज ने छठे विकेट के लिए 67 रनों की पार्टनरशिप कर बैंगलोर को विजयी बना दिया। कार्तिक ने 23 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए, वहीं शाहबाज ने 26 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 45 रनों की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा कप्तान फॉफ डु प्लेसी ने 29, अनुज रावत ने 26 और विराट कोहली ने 5 रन बनाए। 

राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो जबकि नवदीप सैनी ने एक विकेट लिया।  इससे पहले, राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 169 रन का स्कोर बनाया। पिछले मुकाबले में राजस्थान के​ लिए शतक लगाने वाले बटलर ने इस मैच में भी 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 47 गेंदों पर छह छक्के लगाए और IPL में अपनी 12वां अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही बटलर ने इस सीजन में अपने 200 रन भी पूरे कर लिए हैं। इसके अलावा बटलर ने IPL में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। 

राजस्थान के लिए बटलर के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 29 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 37 रन बनाए। संजू सैमसन तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए, जिन्होंने महज 8 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में शिमरन हेटमायर ने 31 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। बैंगलोर की तरफ से डेविड विली, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया। 

मैक्सवेल की वापसी से RCB की ताकत बढ़ी, लेकिन राजस्थान के खिलाफ नहीं मिलेगा कोई फायदा

विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता को हराकर मोनिका ने देश का नाम किया रोशन

IPL 2022: हैदराबाद की हार से पहले ही लटक गया काव्य मारन का चेहरा, फैंस बोले- या तो SRH मैच जीते, या फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -