IPL फाइनल में कौन करेगा 'गुजरात' का सामना ? बैंगलोर-राजस्थान की भिड़ंत से आज होगा फैसला

नई दिल्ली: IPL 2022 का विजेता अब बस दो मैच दूर है। टूर्नामेंट में आज क्वालिफायर-2 खेला जाएगा, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) टीमें का मुकाबला होगा। यह मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में गुजरात टाइटन्स (GT) से भिड़ेगी। यह क्वालिफायर-2 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। फाइनल भी इसी मैदान पर 29 मई को होगा। अगर क्वालिफायर-2 में RCB टीम जीतती है, तो इस बार नया IPL का चैम्पियन मिलना तय हो जाएगा।

 

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली RCB इस मैच में पॉजिटिविटी के साथ मैदान में उतरेगी। इसका कारण ये है कि वह पिछले मुकाबले यानी एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को करारी मात देकर आ रही है। उस मैच में रजत पाटीदार ने शतक जड़ा था, जो इस मैच में भी की-प्लेयर साबित हो सकते हैं। बैंगलोर के फिनिशर दिनेश कार्तिक भी बेहतरीन फॉर्म में हैं। दोनों की पारियों के बदौलत RCB ने पिछले मैच में 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

वहीं, दूसरी तरफ संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही है। उसे क्वालिफायर-1 मुकाबले में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टीम ने हराया था। अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रहने के चलते राजस्थान टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए यह दूसरा चांस मिल रहा है। ऐसे में संजू की टीम किसी भी हालत में यह मैच जीतकर खिताब जीतने के लिए उतेरगी। राजस्थान इससे पहले एक बार 2008 में शेन वार्न की कप्तानी में चैंपियन बन चुकी है। यह आईपीएल का पहला ही सीजन था।

धाकड़ क्रिकेटर ही नहीं 'रंगीन मिजाज' भी थे रवि शास्त्री, इन मशहूर हस्तियों से जुड़ा नाम

शिखर धवन पर उनके पिता ने ही बरसाए थप्पड़ और लातें, देखें Video और जानें क्या है वजह

भारत के लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल जंपिंग मीट में जीता 'गोल्ड'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -