... तो इस वजह से हैदराबाद के खिलाफ अपनी 'सेंचुरी' पूरी नहीं कर सके डेविड वार्नर
... तो इस वजह से हैदराबाद के खिलाफ अपनी 'सेंचुरी' पूरी नहीं कर सके डेविड वार्नर
Share:

नई दिल्ली: IPL 2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेले गए मैच में DC के बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने क्रिकेट की मौजूदा और आने वाली जनरेशन के क्रिकेटरों को भी क्रिकेट की एक बड़ी सीख दी है। दरअसल, इस मैच में जब डेविड वॉर्नर 52 गेंद पर 92 रन बनाकर खेल रहे थे और DC की पारी का अंतिम ओवर शेष था। आखिरी ओवर हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक गेंदबाज़ी करने के लिए आए, और स्ट्राइक पर थे रोवमैन पॉवेल।

पॉवेल उस वक़्त 49 रनों पर खेल रहे थे, उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े वॉर्नर से जाकर कहा कि अगर आप चाहें तो मैं एक रन लेकर आपको स्ट्राइक दे देता हूं और आप अपनी सेंचुरी पूरी कर लीजिए। इस पर वॉर्नर ने उन्हें क्रिकेट का बेहद अहम ज्ञान दिया। पॉवेल ने अंतिम ओवर को लेकर वॉर्नर से बातचीत के बारे में बताते हुए कहा कि, 'ओवर के शुरू में मैंने उनसे पुछा कि क्या आप चाहते हो कि मैं सिंगल लूं, जिससे आप शतक पूरा कर सकें। इस पर उन्होंने (वार्नर ने) मुझे जवाब दिया, 'सुनो क्रिकेट ऐसे नहीं खेला जाता है। आपको ज्यादा से ज्यादा बड़े शॉट खेलने की कोशिश करनी चाहिए और मैंने ऐसा ही किया। वह अपनी सेंचुरी के लिए जरा भी परेशान नहीं थे।'

वहीं, वॉर्नर ने इस घटना के बारे में बताया कि क्रिकेट ऐसा खेल है, जो हमेशा टीम भावना से खेला जाना चाहिए। क्रिकेट में अपने निजी माइलस्टोन के संबंध में न सोचते हुए टीम के लिए सोचना चाहिए। वॉर्नर का यह ज्ञान हर पीढ़ी के क्रिकेटर के लिए आवश्यक है।

हैदराबाद को 21 रनों से पटखनी देकर दिल्ली ने पॉइंट टेबल में लगाई बड़ी छलांग

तेपे सिगेमन इंटरनेशनल शतरंज में अर्जुन ने हासिल की दूसरी जीत

इतने करोड़ में नीलाम हुई दिग्गज फुटबॉलर माराडोना की जर्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -