राउरकेला ने हॉकी विश्व कप 2023 से पहले स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को  किया तेज
राउरकेला ने हॉकी विश्व कप 2023 से पहले स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को किया तेज
Share:

2023 में पुरुषों के हॉकी विश्व कप के लिए दूसरे स्थान के रूप में चयनित स्टील सिटी, समय पर स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए पूर्ण कार्रवाई में है। राउरकेला स्मार्ट सिटी लिमिटेड (आरएससीएल) के सूत्रों ने कहा कि कोविड-19 और इसके परिणामस्वरूप लॉकडाउन के कारण इस आयोजन की तैयारी फिर से तेज हो गई है।

बहुउद्देश्यीय बिरसा मुंडा स्टेडियम, बहु-स्तरीय कार पार्किंग और बीजू पटनायक इंडोर स्टेडियम-सह-सभागार का पुनर्विकास उन्नत चरण में है। सूत्रों ने बताया कि स्मार्ट रोड परियोजना का पहला चरण शुरू हो चुका है और दूसरा जल्द ही शुरू होगा। राउरकेला शहर सौंदर्यीकरण परियोजनाएं जिसमें डीएवी तालाब और ब्राह्मणी रिवर फ्रंट के आसपास ग्रीन बफर जोन का निर्माण, मलिन बस्तियों का विकास, पर्यटन स्थल के रूप में वेदव्यास का परिवर्तन और वेदव्यास पर मैकेनिकल ऑडिटोरियम का निर्माण शामिल हैं, विकास के विभिन्न चरणों में हैं। सूत्रों ने कहा कि इसके अलावा शहर में भूमिगत सीवरेज प्रणाली पर काम अगले साल जून तक पूरा हो जाएगा।

राउरकेला नगर आयुक्त और आरएससीएल के सीईओ दिब्यज्योति परिदा ने कहा कि सभी को भरोसा है कि अगले साल तक सभी स्मार्ट सिटी परियोजनाएं पूरी हो जाएंगी और विश्व कप की तैयारी के लिए पर्याप्त समय बचा रहेगा। अगले कुछ दिनों में हॉकी इंडिया की एक टीम के दौरे के बाद, बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम में एक और अभ्यास स्टेडियम पर काम शुरू किया जाएगा। हवाई परिवहन के बारे में, सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना 'उड़े देश का आम नागरीक' के तहत शहर में सेल के हवाई अड्डे से वाणिज्यिक उड़ानों को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। यदि सभी योजना के अनुसार चला जाता है, तो अगले छह से आठ महीनों में हवाई अड्डे से उड़ान संचालन शुरू हो सकता है।

भारत दूसरी बार जीता ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज, पंड्या ने खेली तूफानी पारी

Ind vs Aus 2nd T20I: टीम इंडिया तोड़ सकती है पाकिस्तान का यह बड़ा रिकॉर्ड

IND vs AUS 2ND T20I: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, मिशेल स्टार्क ने सीरीज से किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -