अब रोटी को मोहताज हुआ पाकिस्तान, इमरान सरकार ने नान पर भी उठाया बड़ा कदम

Aug 01 2019 09:44 AM
अब रोटी को मोहताज हुआ पाकिस्तान, इमरान सरकार ने नान पर भी उठाया बड़ा कदम

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही महंगाई से आम जनता परेशान है और महंगाई का ही असर है कि होटलों में नान 12 से 15 रुपये और जीवन के लिए सबसे आवश्यक रोटी 10 से 12 रुपये में मिल रही है. वहीं अब इससे परेशान जनता को राहत देने हेतु सरकार द्वारा हाल ही में कैबिनेट की मीटिंग बुलाई गई है और इस बैठक में रोटी और नान की कीमतें तत्काल कम करने किए लिए कहा गया है. 

बताया जा रहा है कि इस फैसले के बाद सरकार द्वारा रोटी और नान की कीमत कम करने हेतु सड़क किनारे वाले तंदूरों के लिए गैस दरों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने का फैसला भी लिया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें नकदी संकट से जूझ रही इमरान खान की सरकार के गैस की कीमतें बढ़ाने का चारों तरफ विरोध भी हुआ था.

बढ़ती कीमतों पर पाक पीएम का सख्त रुख

कैबिनेट की मीटिंग के बाद सूचना मंत्री फिरदौस आशिक अवान द्वारा कहा गायन था कि- 'प्रधानमंत्री द्वारा नान और रोटी की बढ़ती कीमतों पर सख्त रुख अपनाया गया है. साथ ही नान और रोटी को पुरानी कीमत पर लाने के लिए कदम उठाने के बारे में भी कहा गया है.' बता दें पाकिस्तान विदेशी मुद्रा भंडार की कम आपूर्ति और गंभीर आर्थिक संकट से इस समय गुजर रहा है. कुछ दिन पहले ही आईएमएफ द्वारा पाकिस्तान को तीन साल में 6 अरब डॉलर का लोन देने पर सहमति जताई गई है. इमरान ने जबसे पाक की सत्ता संभाली है, तब से एकाएक उनके सामने नई चुनौतियां आ रही है. 

भारत में बाघों में संख्या बढ़ने पर खुश हुआ संयुक्त राष्ट्र, कहा- ये अच्छा संकेत

महंगाई से और बेहाल होगी पाकिस्तान की आवाम, अगस्त महीने से बढ़ जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

हथियार जमा कर रहा सऊदी और UAE, रोक लगाने में नाकाम रहे अमेरिकी सीनेट