हरियाणा में शुरू हुआ एक और रोटी बैंक, गरीबों को खाना खिलाएगी पुलिस

Jul 27 2019 10:47 AM
हरियाणा में शुरू हुआ एक और रोटी बैंक, गरीबों को खाना खिलाएगी पुलिस

चंडीगढ़: हरियाणा के फरीदाबाद जिले में भी अब रोटी बैंक की शुरु हो गया है. रोटी बैंक का उद्देश्य गरीब, बेसहारा लोगों को खाना मुहैया कराना है. फरीदाबाद में साउथ रेंज के एडीजीपी श्रीकांत ने इसका उद्घाटन किया. फरीदाबाद में रोटी बैंक के माध्यम से आम जनता भी गरीब लोगों की सहायता कर सकती है. इसके तहत यदि कोई गरीब, बेसहारा लोगों को खाना खिलाना चाहता है तो सेक्टर 17 में स्थित रोटी बैंक में रोटी जमा करा सकता है. 

इसके अलावा रोटी बैंक के माध्यम से गरीबों की आर्थिक सहायता भी की जा सकती है. रोटी बैंक का उद्घाटन करने पहुंचे साउथ रेंज के एडीजीपी श्रीकांत ने इस अवसर पर कहा कि यह पुलिस और जनता का साझा प्रयास है और यह लोगों के हित के लिए है. यह रोटी बैंक फरीदाबाद के सेक्टर 17 में हरियाणा पुलिस के एडीजीपी श्रीकांत द्वारा शुरू किया गया है. हालांकि, हरियाणा के कई जिलों में यह पहले से ही रोटी बैंक संचालित है, किन्तु फरीदाबाद में पुलिस और स्थानीय लोगों ने आपसी सहयोग से इसकी शुरुआत की है. एडीजीपी ने शहर के लोगों से आग्रह किया है कि वह केवल अपने घर से रोटी दान करें. रोटी के साथ दी जाने वाली सब्जी सेक्टर 17 में बनाई जाएगी.

एडीजीपी ने फरीदाबाद की हाउसिंग सोसाइटीज और पुलिस लाइन में यह इंतज़ाम किया है. वहां पुलिस की गाड़ी रोटी एकत्रित कर जरूरतमंदों को देगी. एडीजीपी ने कहा है कि हमारे घरों में यह सवाल आम होता है कि आज खाने में क्या बनाया जाएगा? किन्तु बहुत से लोगों के घरों में यह सवाल होता है कि आज खाने को मिल सकेगा या नहीं? इसी के चलते फरीदाबाद में गरीब लोगों को कम से कम एक समय का खाना सुनिश्चित कराने के लिए रोटी बैंक शुरु किया गया है. 

राजस्थान: पानी की किल्लत को को दूर करने के लिए दोबारा विकसित किए जाएंगे परम्परागत जल स्त्रोत

वैज्ञानिकों ने किसानों के लिए किया बड़ा अविष्कार, अब फसल बर्बाद नहीं कर सकेंगे कीड़े और जानवर

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ