ड्राई स्किन के लिए गुलाबजल के साथ इन चीज़ों का करें इस्तेमाल
ड्राई स्किन के लिए गुलाबजल के साथ इन चीज़ों का करें इस्तेमाल
Share:

ड्राई स्किन से कई लोग परेशान रहते हैं. अगर आपकी त्वचा रुखी और शुष्क रहती है तो यह ना केवल आपके लुक को खराब करती हैं. ड्राई स्किन के लिए सबसे बेस्ट है रोज वाटर यानि गुलाब जल जो स्किन के लिए बेहद ही लाभकारी होता है. गुलाब जल रुखी त्वचा से निजात पाने के लिए बेहतर विकल्प है. आइए जानते हैं कि आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. जानते हैं गुलाब जल के फायदे. 

गुलाब जल टोनर
गुलाब जल सबसे बेहतर टोनर के रुप में काम करता है. गुलाब जल ना केवल त्वचा को साफ करता है बल्कि इसे कोमल भी बनाता है. चेहरे को क्लिंजर से साप करके धो लें. इसके बाद कॉटन की मदद से गुलाब जल चेहरे पर लगाएं. इसके सूखने के बाद त्वचा पर मॉइस्चराइजर लगा लें.

गुलाब जल और चंदन
चंदन त्वचा को निखारता है और गुलाब जल के साथ मिलकर यह त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. चेहरे को साफ करके धो लें. अब एक चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच गुलाब जल, आधा चम्मच नारियल तेल, आधा चम्मच बादाम तेल लेकर इन्हें अच्छे से मिला लें और पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें.

गुलाब जल और ग्लिसरीन
गुलाब जल और ग्लिसरीन साथ में मिलकर रुखी त्वचा से निजात दिलाने में मदद करते हैं. तीन चम्मच ग्लिसरीन लेकर इसमें तीन चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच नींबू का रस मिला लें. इस मिश्रण को एक स्प्रे बोतल में स्टोर कर लें. रात को सोने से पहले इससे अपने चेहरे को मसाज करें और रातभर के लिए इसे छोड़ दें.

बारिश में होती है चेहरे पर इचिंग तो अपनाएं नेचुरल टिप्स

गुलाबी निखार के लिए इस्तेमाल करें अनार टोनर, ऐसे बनाएं

सोने से पहले बालों की इस तरह करें केयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -