रोज पिएं रोज़ टी, जल्दी ही होगा वजन कम
रोज पिएं रोज़ टी, जल्दी ही होगा वजन कम
Share:

आपको बता दें, चाय पीने के शौक़ीन हैं तो ये आपके लिए ख़ुशी की बात है कि चाय से आप अपना वजन घटा सकते हैं. लेकिन हम जिस चाय की बात कर रहे हैं वो है रोज़ टी जिससे आप वजन कम कर सकते हैं. विशेषज्ञ मानते हैं कि रोज टी यानी गुलाब की चाय पीने से सिर्फ वजन ही कम नहीं होता, बल्कि इससे स्किन में ग्‍लो भी आता है. आइये जाने हैं रोज़ टी के बारे में. 

इस तरह करें तैयार

इसके लिए आपको बस लाल गुलाब की ताजी पत्तियों को कुछ देर पानी में उबालना है. इतनी देर कि पत्तियों के एसेंस पानी में अच्‍छी तरह घुल जाएं.

उसके बाद इसे छान लीजिए. चाय में मिठास बढ़ाने के लिए आप इसमें अपनी पसंद का स्‍वीटनर डाल सकते हैं. आप अगर बिना चीनी के इस पिएं तो इसके सेहत को और भी लाभ होंगे.

जानिए कैसे वजन कम करती है रोज टी

रोज टी इन्फ़्लेमेशन से लड़ने में मदद करती है. इसमें ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स और ऐंटी-इंफ़्लेमेटरी गुण होते हैं, जो वज़न कम करने में हमारी मदद करते हैं.

रोज़ टी बेहतरीन हर्बल टी में से एक है, जो हमारे पाचन तंत्र को बेहतर बनाने में मदद करती है. इसलिए रोज़ाना एक या दो कप रोज़ टी पीने से वज़न कम करने में मदद मिल सकती है. वज़न घटाने में पाचन तंत्र की महत्वपूर्ण भूमिका होती है.

यह एक कैफ़ीन-रहित पेय है, जो स्वास्थ्य के लिए पूरी तरह से अच्छी है. चाय पीने से आप का पेट भरा हुआ लगता है, लेकिन वह स्वास्थ के लिए हानिकारक होता है, पर इसकी जगह जब आपके पास एक स्वस्थ विकल्प है, तो आपको ज़रूर आज़माना चाहिए.

रोज टी इम्यूनिटी को बढ़ाती है, जिससे आपको बीमारियों से लड़ने में मदद मिलती है. इसमें विटामिन सी की मात्रा भी अधिक होती है, जो आपको विभिन्न संक्रमणों से बचाता है.

ये 4 आसान भी आपको दिला सकते हैं सिक्स पैक एब्स

इस तरह आपकी हर परेशानी को दूर करता है प्राणायाम

सेहत और सुंदरता के लिए बेहद फायदेमंद है कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -