सन टेन से बचाती है गुलाब की पंखुड़ियां
सन टेन से बचाती है गुलाब की पंखुड़ियां
Share:

गुलाब की मनमोहक खुशबु हर किसी का मन मोह लेती है. मिस्र में गुलाब के फूल का इस्तेमाल लंबे समय तक खूबसूरत बने रहे के लिए किया जाता है. गुलाब की खुशबूदार पंखुड़ियां हमारी स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है. इनको स्किन पर लगाने से किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है.

1-अपनी स्किन के रंग को निखारने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों और थोड़े से बादाम को लेकर पूरी रात के लिए दूध में भिगोकर रख दे. सुबह इन्हे अच्छे से पीस कर बारीक़ पेस्ट बना लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाये, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और पूरी बॉडी में लगा लें. जब यह पेस्ट अच्छे से सूख जाये तो नॉर्मल पानी से धो लें. इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपकी त्वचा की कोमलता फिर से वापस आ जाएगी.साथ ही रंग भी निखार जायेगा.

2- गुलाब की पंखुड़ियों में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, जो कि सूरज की हानिकारक की किरणों से हमारी स्किन को बचाने का काम करता है,सन टेन को दूर करने के लिए थोड़ी सी गुलाब की पंखुड़ियों को पीस लें. अब इसमें गिलसरीन की कुछ बूंदें मिला लें. इन्हें मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. जब धुप में बाहर जाना हो तो उसके एक घंटा पहले इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा ले.इससे आपके चेहरे पर सन टेन की समस्या नहीं होगी.

 

ये तरीके रखेंगे आपकी स्किन को हमेशा जवान

ये आहार निखारेंगे आपकी त्वचा की रंगत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -