गुलाब की पंखुडियो से पाए फटे होंठो से छुटकारा

फटे होंठ सर्दियों के मौसम की सबसे बड़ी परेशानी होती है.और इसका कहीं ना कहीं पर्सनैलिटी पर नैगटिव असर पड़ता है.सर्दियों में होंठों का फटना वैसे आम बात है वैसे बाजार में होंठों को मुलायम करने के लिए लिप बाम और क्रीम उपलब्ध है लेकिन  आप चाहे तो घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर अपने होंठ को नरम और गुलाबी बना सकते है. इससे कोई साइट इफैक्ट भी नही होता है.

1-मलाई भी अच्छे मॉश्राइजर का काम करती है. इसे होठों में 5 मिनट लगाए रखें. इसके बाद कॉटन बॉल की सहायता से साफ कर लें. रात को सोते समय यह करेंगे तो ज्यादा बेहतर है.

2-नारियल तेल इतना हल्का होता है कि हम इसे आसानी से शोषित कर लेते हैं. होंठों के इलावा आपके शरीर की कोई भी जगह ड्राई है तो आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. दिन में तीन से चार बार इसको होंठो पर लगाना न भूलें.

3-खीरा जिस तरह आपके स्किन के लिए फायदेमंद है. उसी तरह यह आपके होंठों के लिए फायदेमंद है. अगर आप अपने होंठ मुलायम और गुलाबी चाहते है तो खीरा का एक स्लाइस काटकर अच्छी तरह से अपने होठों में रगडे. 

4-ऑलिव ऑयल भी आपके होंठों के लिए काफी फायदेमंद है. इसे लगाने से आपके होंठ का रुखापन पूरा खत्म हो जाएगा.

5-गुलाब की पंखुड़ियां आपके होठों को मुलायम बना सकती है. इसके लिए गुलाब की पंखुड़ियों को साफ पानी में धोंले. उसके बाद इसे दूध में भिगोकर रख दें. बाद में इसका पेस्ट बनाकर होठों पर लगाएं. 15 मिनट तक एेसे ही रखें फिर पानी से धोंले. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -