करोड़ो में बिकता है दुनिया का सबसे महंगा गुलाब, बन चुके हैं 4 हजार गाने

करोड़ो में बिकता है दुनिया का सबसे महंगा गुलाब, बन चुके हैं 4 हजार गाने

आप सभी को बता दें कि वैलेंटाइन वीक कल से यानी 7 फरवरी से शुरू होने जा रहा है, जो 14 फरवरी वैलेंटाइन डे तक चलने वाला है. ऐसे में आज हम आपको रोज़ डे से जुड़े कुछ बेहद ही खास फैक्ट्स बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. आइए बताते हैं. 

1.  कहते हैं लाल गुलाब इंग्लिश कवि और लेखक शेक्सपियर के वक्त से ही प्यार का प्रतीक माना गया और जब से ही इसे प्रेमियों के लिए माना गया है. आप सभी को बता दें कि उन्होंने अपनी कई कहानियों में लाल गुलाब को लव और किसी के लिए आकर्षण और रोमांस का प्रतीक बनाया. वहीं उन्हीं की लिखी हुई एक कहानी में क्लियोपेट्रा की महारानी ने अपने प्रेमी एंटनी के प्यार को पाने के लिए लाल गुबाल का कार्पेट बनवाया.  

2. आप सभी को बता दें कि 14वीं शताब्दी के बाद से रोम के सेंट वैलेंटाइन चर्चा में आए, तब से प्यार के इज़हार के लिए लाल गुलाब को लिया जाने लगा.

3. दुनिया में सबसे महंगा गुलाब भी है जिसका नाम जूलिअट रोज है. कहते हैं इसकी कीमत करोड़ों में होती है और असल में इसे गुलाब की ब्रीडिंग करने वाले मशहूर फ्लॉवरिस्ट डेविड ऑस्टिन ने कई गुलाबों से मिलाकर बनाया गया था.

4. वैसे तो आप सभी ने अब तक सोशल मीडिया पर काले रंग का गुलाब देखा होगा, लेकिन वह काले रंग का गुलाब नहीं है. जी हाँ, क्योंकि काले रंग का गुलाब होता ही नहीं है और आपने जो भी सोशल मीडिया पर देखा वो फोटोशॉप का कमाल है.

5. कहते हैं रोज़ डे पर कुछ कपल्स एक-दूसरे को रोज़ परफ्यूम या फिर असली गुलाब का तेल (Rose Oil) देते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं एक ग्राम गुलाब के तेल के लिए 2 हजार गुलाब जरुरी माने जाते हैं.

6. कहा जाता है प्यार का प्रतीक और प्यार का इज़हार करने वाले गुलाब के फूल पर अभी तक लगभग 4 हज़ार से ज्यादा गाने बनाए जा चुके हैं जो आप सभी ने सुने ही होंगे.

Rose Day 2019: अपने रिश्ते के अनुसार दें अलग-अलग रंगो के गुलाब

Valentine Day : वैलेंटाइन डे के पहले इन स्पेशल दिनों को सेलिब्रेट करना बिलकुल भी ना भूलें

इस मशहूर एक्ट्रेस ने करवाया टॉपलेस फोटोशूट, तस्वीरें देखते ही थम जाएंगी सांसे