ROSE DAY: अपने पार्टनर को दें ROSE CUP CAKE POP, खाकर होगा खुश
ROSE DAY: अपने पार्टनर को दें ROSE CUP CAKE POP, खाकर होगा खुश
Share:

वैलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन शेष हैं। वैसे वैलेंटाइन का तो पूरा हफ्ता होता है और इस हफ्ते की शुरुआत होती है रोज डे से। आप जानते ही होंगे रोज डे के दिन कपल्स एक दूजे को गुलाब देते हैं और अपने प्यार का इजहार करते हैं। वैसे आज रोज डे के दिन आप अपने प्रिय को यह केक भी दे सकते हैं जो रोज जैसा दिखेगा और उसे आपका पार्टनर खा भी सकता है। इसे बनाने के लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करनी पड़ेगी। जी हाँ, तो आइए आपको बताते हैं कि आपको क्या करना है। 

सामग्री:-
चॉकलेट केक: 1
चॉकलेट: 50 ग्राम
बटर: 150 ग्राम
चीनी पाउडर : 100 ग्राम
वनिला एसेंस
फ़ूड कलर: लाल, हरा

विधि- सबसे पहले एक कटोरे में चॉकलेट डाल दे। अब उसमे थोड़ा सा गरम पानी डालकर उसको मेल्ट कर ले। इसके बाद उसमे केक को तोड़कर डाल दे और उसे अच्छे से मिला ले। अब  20 मिनट के लिए उसे फ्रिज में रख दे। इसके बाद दूसरे कटोरे में बटर डाल दे और उसमे चीनी पाउडर को थोड़ा-थोड़ा करके मिला ले। इसके बाद उसमे वनिला एसेंस डालकर मिला दे। अब उसके तैयार हो जाने के बाद उसमे से थोड़ा सा क्रीम दूसरे कटोरे में निकाल ले और फिर उसमे लाल कलर का फ़ूड कलर मिला दे। अब जिसको आपने थोड़ा सा अलग रखा था उसमे हरा कलर का रंग मिला दे। अब ठंडा होने के लिए इसे 1-घंटे तक फ्रीज़ में रख दे।

अब फ्रिज में से केक के मिक्स को निकले और उसे गोल करके फिर हल्का एक तरफ से दबा दे तो वह लंबा हो जायेगा। अब लॉलीपॉप वाले पाइप में हल्का घी या बटर लगाकर मोटे वाले भाग के तरफ से उसे पाइप को लगा दे। इसके बाद क्रीम (लाल और हरे कलर के क्रीम) को पाइपिंग मशीन में भर ले और अब केक के नीचे वाले भाग पर लाल वाले क्रीम से उसे गोल कर दे। अब उसके ऊपर वाले भाग पर भी गोल-गोल घुमा दे, ध्यान रहे ऐसे घुमाये की काला वाला भाग ऊपर से नहीं दिख पाए। अब उसे नीचे से ऊपर और फिर नीचे की तरफ लाये। अब जहाँ आपका पहला गुलाब का पत्ता खत्म होता है उसके ठीक थोड़ा सा पहले से दूसरा पत्ता भी बनाये। इस तरह पूरा गुलाब बना ले। अब हरे वाले क्रीम से पत्ता बना दे और पुरे केक लॉलीपॉप को बनाकर उसे आधे घंटे के लिए फ्रीज़ में रख दे। तो लीजिये तैयार है आपका ROSE CUP CAKE POP।

हाथ से बने इन गुलाबों से अपनी फीलिंग्स को करें बयां

ROSE DAY: दुनिया का सबसे महंगा गुलाब है जूलियट रोज

इस गुलाब के जरिए आपका प्यार आ जाएगा आपके और भी करीब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -