कल से IPO में कर पाएंगे निवेश, जानें पूरी डिटेल्स

कल से IPO में कर पाएंगे निवेश, जानें पूरी डिटेल्स

लगभग चार महीने के सूखे के बाद सोमवार से IPO बाजार में कुछ हलचल देखने को मिल सकती है. दरअसल, इस हफ्ते केमिकल मैन्युफैक्चरर कंपनी रोसारी बॉयोटेक लगभग 500 करोड़ रुपये का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने की तैयारी कर रही है. SBI Cards & Payment Services द्वारा मार्च के प्रारंभिक हफ्ते में लाए गए आईपीओ के बाद IPO बाजार ​बिल्कुल सूखा पड़ा था क्योंकि शेयर मार्केट में भारी उतार-चढ़ाव के कारण से सेबी की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद भी कई कंपनियों ने अपने इश्यू तारीख को आगे के लिए टाल दिया था. रोसारी बॉयोटेक ने IPO से पहले प्रमुख इन्वेस्टर से 149 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

सचिन ने कोरोना पीड़ित Big B के लिए मांगी दुआ, अख्तर बोले- 'जल्दी ठीक हो जाइए अमित जी'

कंपनी की ओर से दी गई सूचना के अनुसार उसने आईसीआसीआई प्रुडेंशियल म्युचुअल फंड, एसबीआई म्युचुअल फंड, अबुधाबी इंवेस्टमेंट अथॉरिटी, एचडीएफसी म्युचुअल फंड, एक्सिस म्युचुअल फंड,  सुंदरम म्युचुअल फंड, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और गोल्डमैन सैश इंडिया जैसे प्रमुख इन्वेस्टर के माध्यम से 148.87 करोड़ रुपये अर्जित किए हैं. Rossari Biotech ने कहा है कि उसने 15 प्रमुख इन्वेस्टर को 425 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 35,02,940 शेयर आवंटित कर दिए है. 

मामूली भूख के लिए बिलकुल सही है इस तरह का नाश्ता

बता दे कि कंपनी इस IPO के तहत 50 करोड़ नए शेयर लॉन्च किए है. वहीं, ऑफर फॉर सेल्स के माध्यम से कंपनी के प्रमोटर्स ने 1,05,00,000 इक्विटी शेयर्स की बिकवाली करने वाली है. कंपनी के इस IPO का आकार लगभग 496 करोड़ रुपये का रखा है. वही, कंपनी ने इस  IPO के लिए 423-425 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की प्राइस तय की है. इस पब्लिक ऑफर को तेरह जुलाई से पंद्रह जुलाई के बीच सब्सक्राइब किया जाने वाला है. 

MMRDA के रिक्त पदों पर निकली बंपर भर्तियां

इस तरह बनाए अपने शरीर को चुस्त और तंदरुस्त

अमेरिकन नेवी की पहली अश्वेत महिला पायलट बनीं मेडलिन, रच दिया इतिहास