नकली खाद की जड़ें हुई मजबूत, कार्रवाई के दौरान हुआ खुलासा
नकली खाद की जड़ें हुई मजबूत, कार्रवाई के दौरान हुआ खुलासा
Share:

इंदौर/ब्यूरो।  भंवरकुआ पुलिस ने नकली खाद बनाने वाले गोदाम पर छापामार कर चुकी पुलिस एक माह में एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। कच्चा माल आने और मशीन में बनाने से जुड़े आरोपियों को पुलिस पकड़ चुकी है। अभी करीब 10 आरोपियों की गिरफ्तारी और बाकी है। इनकी तलाश की जा रही है। पूछताछ के बाद पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

पुलिस के मुताबिक नकली खाद की कड़ियां तीन राज्यों के कई जिलों से जुड़ी है। पुलिस को जांच में पता चला कि राजस्थान, दिल्ली, मध्यप्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ में आरोपियों का नेटवर्क फैला है। नकली खाद प्रदेश में सिहोर, भोपाल, होशंगाबाद, इटारसी में सप्लाय की जा रही थी। रायपुर में भी पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
 
पूछताछ में और आरोपियों के नाम सामने आए थे। ये दिल्ली, राजस्थान और बड़वाह इलाके के रहने वाले हैं। इनकी निशानदेही पर पुलिस अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में अब तक प्रहलाद गुर्जर, पर्वत सिंह, प्रवीण गर्ग, अंकित मित्तल, लखन बैरागी, कालू, मनोहर, शोएब अंसारी, सतीश और पंकज को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी नकली खाद सप्लायर, मशीन बनाने वाले कारीगर, दलाल और बाजार में बेचने वाले आरोपी हैं। इस केस में पुलिस को अभी करीब एक दर्जन और लोगों की गिरफ्तारी करना है। थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया की टीम ने नकली डीएपी बनाने वाले गोदाम पर कार्रवाई की थी। यह कार्रवाई आरटीओ के नजदीक एम्पायर विक्ट्री कॉलोनी के निर्माणाधीन गोदाम में की गई थी। यहां नकली डीएपी को कंपनी के बोरों में भरकर ट्रक से सिवनी भेजने की तैयारी थी। इस मामले में पुलिस ने सचिन कटारिया ओर राजू बिरथरे को पकड़ा था।

भारी बारिश ने MP में खड़ा किया बड़ा संकट, खाट पर लिटाकर गर्भवती को पार कराई नदी, फिर जो हुआ...

महिलाओं को लेकर मोहन भागवत ने दिया ये बड़ा बयान

क्या ईसाई धर्म में 'तिरंगा' फहराने और उसे सलामी देने की मनाही है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -