3 बार आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है बीजेपी की यह सांसद, निभा चुकी है द्रौपद्री का किरदार
3 बार आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है बीजेपी की यह सांसद, निभा चुकी है द्रौपद्री का किरदार
Share:

आज से करीब 30 साल पहले दूरदर्शन पर महाभारत का प्रसारण शुरू हुआ था और हर रविवार को प्रसारित होने वाले इस शो में दिखाई जाने वाली घटनाओं का ज़िक्र लोगों को खूब पसंद आता था. ऐसे में इस शो के पात्र भी लोगों के फेवरेट रहे थे और उनमे 'युधिष्ठिर' और 'दुर्योधन' सभी को लोग पसंद करते थे. वहीं उस समय महाभारत में 'द्रौपदी' का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रूपा गागुंली को भी आप सभी याद करते होंगे जो आज 53 साल की हो चुकी हैं। जी हाँ, रूपा का जन्म 25 नवंबर 1966 को कोलकाता के कल्याणी में हुआ था और रूपा ने अपना डेब्यु एक बंगाली सीरियल मुक्तबंध से किया था।

वहीं साल 1986 में उन्होंने दूरदर्शन के टीवी सीरियल गणदेवता से हिन्दी करियर की शुरुआत की और महाभारत की सफलता पर बात करते हुए रूपा ने एक बार सच का सामना शो में कहा था- ''महाभारत के बाद मेरा अनुभव चौंकाने वाला था। मुझे अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका लगा था। मैं बहुत महत्वाकांक्षी नहीं थी कि डगमगाऊं। अपने करियर के इन 24 वर्षों में मैंने किसी से भी काम नहीं मांगा।'' आपको बता दें कि रूपा ने 1992 में एक मैकेनिकल इंजीनियर ध्रुब मुखर्जी से शादी की थी और शादी के 14 साल बाद वे 2007 में एक-दूसरे से अलग रहने लगे और बाद में जनवरी 2009 में तलाक ले लिया. वहीं अपने रिलेशन को लेकर रूपा ने एक बार शो में बताया था कि, ''मैं रोज रोज के झगड़े से तंग आ गई थी।

इसकी वजह से मैंने तीन बार आत्महत्या की कोशिश भी की।'' वहीं अपने पति से अलग होने के बाद रूपा अपने से 13 साल छोटे प्रेमी दिब्येंदु के साथ अपने मुंबई के फ्लैट में रहती थीं और रूपा ने दिब्येंदु को लेकर एक बार कहा था- ''उनकी वजह से ही मैं कोलकाता से वापस मुंबई आई। उसने मुझे दोबारा काम करने के लिए प्रेरित किया ताकि लोग मेरे काम को दोबारा याद करें।'' कहा जाता है शो में चीर हरण के सीन को शूट किया गया था तो द्रौपद्री का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रुपा गांगुली सीन को करने के बाद रोए जा रही थी लेकिन डायरेक्टर ने उन्हें उस समय किसी तरह से चुप कराया था। आपको बता दें कि रूपा 2015 में बीजेपी में शामिल हुईं और आज वह उच्च सदन में सांसद हैं.

रामदास ने दिया बड़ा बयान, कहा- 30 नवंबर को बहुमत साबित करने की...

अजित पवार बोले, मैं एनसीपी में हूं और हमेशा रहूंगा, शरद पवार ही हमारे नेता

लाहौर हाई कोर्ट में दाखिल हुई याचिका, इमरान खान को पीएम पद से हटाने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -