हिंदी धारावाहिकों से लोकप्रिय हुआ ये शख्स बना हीरो
हिंदी धारावाहिकों से लोकप्रिय हुआ ये शख्स बना हीरो
Share:

भारतीय फिल्मों में अपने नाम से प्रसिद्ध हुए रोनित रॉय को प्राय: सभी जानते हैं, टीवी धारावाहिकों से पहचान पाने वाले रोनित का जन्म 11 अक्टूबर को मुंबई के नागपुर में हुआ था। हिंदी के सबसे चर्चित धारावाहिक शो कसौटी जिंदगी के मुख्य किरदार ऋषभ बज़ाज से चर्चाओं में आए और आज उन्हें सभी जानते है। रॉनित रॉय हिन्दी फ़िल्मों के एक अभिनेता हैं, जो वर्तमान समय में अपना कार्य कर रहे हैं। 

भारत : वरुण धवन के लिए फोटोग्राफर बने भाईजान


   
रोनित रॉय ने 2003 में नीलम सिंह के साथ शादी की थी और उनके तीन बच्चे हैं रोहित रॉय इनके ही भाई हैं जो फिल्मों में कार्य कर रहे हैं। रोनित रॉय ने अहमदाबाद गुजरात मे अपना बचपन बिताया है, यही वह जगह है जहां उन्होंने आयुष सरकार के किशोर अभिनेता के साथ अपनी स्कूली शिक्षा की, अपनी स्कूली शिक्षा के बाद रोनित ने होटल प्रबंधन की भी पढ़ाई की, इसके बाद वे मुंबई चले गए और फिल्म निर्माता सुभाष घई के निवास पर रहे।  

आख़िरकार कैटरीना ने कन्फर्म की अपनी रिलेशनशिप, कहा- 'मेरा उनसे दिल से कनेक्शन है'

रोनित रॉय जान तेरे नाम फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है यह फिल्म 1992 में आई थी इसके अलावा उन्होंने बम विस्फोट में आदित्य पंचोली और किशोरी शाहने के साथ अभिनय किया है। टीवी पर अपनी सफलता के बाद रोनित रॉय ने 2010 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म उदान में अभिनय किया जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी मिला है, उन्होंने अनुराग कश्यप की द गर्ल इन येलो बूट्स, करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर, दीपा मेहता के मिडनाइट्स चिल्ड्रन, संजय गुप्ता की शूटआउट एट वाडाला और बदसूरत जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। रोनित रॉय वर्तमान में मोना सिंह और गुरदीप कोहली के साथ मिलकर फिल्म पर काम कर रहे हैं।

किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही बॉलीवुड की दीवा

बॉलीवुड के शहंशाह की ये खास तस्वीरें आपने कभी नहीं देखी होगी

Video : सामने आया 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' के पीछे इतनी है कड़ी मेहनत  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -