यहां मर्दों के लिए बना अनोखा क़ानून, कर डाला ऐसा काम, तो फिर...
यहां मर्दों के लिए बना अनोखा क़ानून, कर डाला ऐसा काम, तो फिर...
Share:

दुनिया में ऐसे कई अजीबोगरीब कानून आज के समय में हैं, जिनके बारे में जानकर लोग हैरत में भी कभी-कभी पड़ जाते हैं और ऐसे ही कुछ कानून इटली की राजधानी रोम में भी तैयार किए गए हैं. साथ ही बता दें कि यहां खासकर पुरुषों के लिए एक ऐसा कानून बनाया गया है, जिसे जानकर आप भी कहेंगे 'ये तो बड़ा अजीब ही है'. 

दरअसल, बता यह है कि रोम के एतिहासिक ट्रेवी फाउंटेन को ध्यान में रखते हुए कानून बनाये गये है और रोम की सिटी काउंसिल ने नये नियमों पर मुहर लगाते हुए कहा गया है कि यहां हर साल लाखों की संख्या में आने वाले पर्यटकों के असामाजिक व्यवहार पर अंकुश लगाने के लिए ये नियम तैयार किए गए हैं. 

साथ ही खबर मिली है कि यदि पर्यटक सिटी काउंसिल द्वारा बनाये गये नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन्हें जुर्माना भी इसके लिए काफी भरी भरना पड़ सकता है और साथ ही उनका ट्रेवी फाउंटेन वाले क्षेत्र में आना भी प्रतिबंधित हो सकता है. इस कानून के मुताबिक़, ट्रेवी फाउंटेन में मुंह लगाकर लोग पानी भी नहीं पी सकते हैं और इसके अलावा यहां पुरुषों के लिए शर्ट के बटन खोलकर घूमना भी प्रतिबंधित हो चुका है. यदि पुरुष यहां शर्ट उतारकर सीना दिखाकर घूमते हुए पाये गये तो उनपर जुर्माना लगना लाजिमी है. जबकि यहां तिहासिक इमारतों और मार्बल को गंदा करने पर भी जुर्माना लगेगा. 

बेहद ख़ास है और अनोखा है यह चश्मा, करता है ऐसे लोगों की पहचान

 

 

लीजिए 14 हजार साल पुरानी रोटी का मजा, इतिहास कर देगा दीमाग का दही

अब तक 200 से ज्यादा सर्जरी करा चुकी है यह लड़की, ख्वाहिश एक कार्टून के तरह दिखने की

दुनिया का सबसे अनोखा हेल्थ सेंटर, जहां क्रूड ऑयल से होता है इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -