रोम में कम हुई मरने वालों की संख्या, सरकार ने ली राहत की सांस

रोम: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिए है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख 48  हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

इटली में कोरोना वायरस से होने वाली मौत की संख्‍या घटने के कारण रोम की सरकार ने राहत की सांस ली है. आठ सप्‍ताह के लॉकडाउन में रविवार को महज 174 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. एक दिन में होने वाली मौतों का यह आंकड़ा अब तक की सबसे कम संख्‍या है. इससे यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि सोमवार को लॉकडाउन के उपायों में थोड़ी ढील मिल सकती है. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि इटली में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए 10 मार्च को राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन लगाया गया था. यूरोपीय देशों में स्‍पेन के बाद इटली में कोरोना के सर्वाधिक मरीज हैं. हालांकि, मौत के मामले में वह स्‍पेन से आगे है और अमेरिका से पीछे है. कोरोना रोगियों के मामले में वह भले अमेरिका और स्‍पेन के बाद तीसरे नंबर पर है, लेकिन इससे होने वाली मौत के मामले में वह दूसरे स्‍थान पर है.  

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

कभी तांगा चलाता था ये CEO, आज 97 साल की उम्र में वेतन है 25 करोड़

कोरोना संकट के बीच अमेरिका का बड़ा फैसला, H-1B वीजा-ग्रीन कार्ड पर दी मोहलत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -