लोकप्रिय फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी ने खरीदी लम्बोर्गिनी की ये जबरदस्त कार, जाने क्या है ख़ास
लोकप्रिय फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी ने खरीदी लम्बोर्गिनी की ये जबरदस्त कार, जाने क्या है ख़ास
Share:

 दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV लैंबॉर्गिनी की उरुस ब्रांड की भारत में काफी मांग है इस लग्ज़री SUV के हालिया भारतीय ग्राहक फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी हैं जिन्होंने मुंबई स्थित लैंबॉर्गिनी डीलरशिप से कार खरीदी है और जिसकी जानकारी डीलरशिप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा दी है. रोहित शेट्टी ने लैंबॉर्गिनी उरुस के लिए 3 करोड़ रुपए कीमत अदा की है और अब ये कार उनके कलेक्शन का हिस्सा बनने वाली है

ध्यान देने वाली बात ये है की लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च हुई दमदार SUV उरुस को MLB प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है. लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है. गौरतलब है कि लैंबॉर्गिनी उरुस बेहत तेज़ रफ्तार SUV है, लेकिन कीमत के हिसाब से कंपनी ने इस कार को सिर्फ 5-सीटर कैटेगिरी में लॉन्च किया है.

वही अगर फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी की कारो की बात करे तो सिर्फ फिल्मों में ही शानदार कारें लेकर नहीं आते, उनका निजी कार कलेक्शन भी काफी दमदार है. रोहित के गैराज में फोर्ड मस्टैंग, रेन्ज रोवर स्पोर्ट, मसेराती ग्रैन टूरिज़्मो स्पोर्ट जैसी कई कारों ने जगह बनाई है और अब लैंबॉर्गिनी की उरुस इस कलेक्शन की हालिया सदस्य बनेगी. लैंबॉर्गिनी ने उरुस में 4.0-लीटर का V8 इंजन लगा है जिससे ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है. लैंबॉर्गिनी ने भारत में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3 करोड़ रुपए रखी है.

EICMA 2019 शो में कई दिग्गज कम्पनियों ने किया अपनी इन बाइक्स का प्रदर्शन

EICMA 2019 में छायी रही ये सभी बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने आयी क्रूजर बाइक

MG मोटर्स अपनी नयी SUV कार को पेश करने का किया एलान , जाने अन्य डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -