B'Day : इनकी हर फिल्म कमाती है 100 करोड़, इस कदर हो चुके हैं हिट
B'Day : इनकी हर फिल्म कमाती है 100 करोड़, इस कदर हो चुके हैं हिट
Share:

बॉलीवुड के एक्शन और स्टंट के महारथी डायरेक्टर रोहित शेट्टी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. इन्हें बॉलीवुड में कौन नहीं जानते, बल्कि इनकी फिल्मों के स्टंट से ही इन्हें अधिक जाना जाता है. आज उनके जन्मदिन पर उनकी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं हम. इसके पहले बता दें कि रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च 1973 को हुआ था. बता दें, रोहित की मां रत्ना शेट्टी एक जूनियर आर्टिस्ट और पिता एमबी शेट्टी मशहूर स्टंट मैन थे. वहीं रोहित बॉलीवुड के एक बहुत बड़े और सफल डायरेक्टर्स में से हैं. 

उनके बारे में बता दें कि रोहित ने 17 साल की उम्र में एसिसटेंट डायरेक्टर के रूप फिल्म 'फूल और कांटे' के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी. उसके बाद 2003 में रोहित ने फिल्म "जमीन" से डायरेक्टर की कमान संभाली. इस फिल्म में वो बतौर डायरेक्टर काम कर चुके हैं जो उनकी पहली फिल्म थी. फिल्म "गोलमाल: फन लिमिटेड" उनके करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई. इसके बाद उन्होंने इस फिल्म की सीरिज निकाली. इसके बाद से अब तक उनकी ये फिल्में हिट होती जा रही हैं. 

रोहित की ज्यादातर फिल्मों में अजय देवगन ही हीरो होते थे, लेकिन 2013 में उन्होंने शाहरूख खान और दीपिका पादुकोण को लेकर "चेन्नई एक्सप्रेस" बनाई. ये फिल्म ब्लॉक बस्टर साबित हुई. रोहित की अब तक 5 फिल्में "सिंघम रिर्ट्न्स", "चेन्नई एक्सप्रेस", "गोलमाल 3", "सिंघम" और "बोल बच्चन" 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है. ये कहा जा सकता है कि ये 100 करोड़ी फिल्मों के मालिक बन चुके हैं. 

उनकी इस सफलता के पीछे की कहानी भी संघर्षपूर्ण रही है. दरअसल, रोहित शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मेहनत करनी पड़ी थी. उन्होंने बताया था कि वे 1995 में आई फिल्म 'हकीकत' की एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियों को प्रेस किया करते थे. इतना ही नहीं वे काजोल के स्पॉटब्वॉय भी रह चुके हैं. ये जानकारी उन्होंएने खुद दी है और आज वो एक सफल डायरेक्टर बन चुके हैं.

रियल लाइफ में एक-दूजे को बिलकुल पसंद नहीं करते अनुराग और कोमोलिका, ये रहा सबूत

इस प्यारभरी तस्वीर और कैप्शन से प्रेरणा ने दी अपने अनुराग को जन्मदिन की बधाई

पूनम पांडेय के जन्मदिन पर देखिए उनकी सबसे सेक्सी और बोल्ड तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -