रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा- ऑक्शन में हमने रिकी पोंटिंग को खरीदा

आईपीएल के सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया है कि उन्हें लगा था कि 2013 आईपीएल में हरभजन सिंह के बाद उन्हें कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन टीम ने ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को खरीदकर उन्हें कप्तान बना दिया. कोरोनावायरस के कहर के बीच घर में कैद रोहित शर्मा ने भारतीय स्पिनर आर अश्विन से इंस्टाग्राम चैट के दौरान यह बात कही. इस चैट में उन्होंने यह भी बताया कि रिकी पोंटिंग ने आईपीएल की बीच सीजन में कप्तानी क्यों छोड़ी थी.

रोहित शर्मा ने कहा "2013 ऑक्शन में हमने रिकी पोंटिंग को खरीदा. आईपीएल 2012 में सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की टीम की अगुवाई करने से इनकार कर दिया था जिसके बाद हरभजन सिंह को कप्तान बनाया गया." रोहित ने आगे कहा "लेकिन पता नहीं 2013 में भज्जी पा को क्यों कप्तान नहीं बनाया गया. मुझे लगा कि अब मेरे को कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन तब ऑक्शन में रिकी पोंटिंग को खरीद लिया."

रोहित ने बताया "पोंटिंग 2013 के सीज़न में भारत आने वाले पहले व्यक्ति थे. वह हर किसी को समझना चाहते थे. उन्होंने कहा कि वह पहले एक टीम बॉन्डिंग सेशन करना चाहते थे. एक तरह से, इसने सभी पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डाला. पोंटिंग ने वास्तव में युवा लोगों को प्रेरित किया." पोंटिंग के बीच सीजन में कप्तानी छोड़ने पर उन्होंने कहा "वह रन नहीं बना रहे थे इसलिए उन्होंने कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया. आखिरकार, पोंटिंग ने मुझे बुलाया और मुझे कप्तानी सौंपी. वह वास्तव में 2013 सत्र के दौरान एक खिलाड़ी के साथ-साथ एक कोच भी थे. वह हमेशा मेरी मदद करने के लिए वहाँ थे." रोहित के कप्तान बनने के बाद मुंबई इंडियंस चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. मुंबई ने पहला खिताब 2013 मे ही जीता था. उसके बाद उन्होंने 2015, 2017 और फिर 2019 में जीत दर्ज की.

रोहित के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी रिकी पोंटिंग की कोचिंग की तारीफ कर चुके हैं. इशांत ने कहा था ''मैंने रिकी से बढ़िया कोच नहीं देखा. पिछले सत्र में आईपीएल में वापसी करते समय मैं काफी नर्वस था. लग रहा था कि क्रिकेट में डेब्यू कर रहा हूं. उन्होंने मुझे पहले दिन से सहज महसूस कराया और कहा कि सीनियर होने के नाते मुझे जूनियर गेंदबाजों की मदद करनी है. उससे मुझे काफी फायदा मिला.''

ARLC : इन स्टेडियम में आयोजित होगी रग्बी लीग

जूनियर एनटीआर के जन्मदिन पर रिलीज़ हो सकता उनका फर्स्ट लुक, सामने आए खास वजह

कोहली ने की RSS संगठन सेवा भारती की प्रशंसा, बोले- आपने अद्भुत कार्य किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -