रोहित शर्मा ने खोला अपनी तूफानी पारी का राज

रोहित शर्मा ने खोला अपनी तूफानी पारी का राज
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर के होल्कर मैदान पर खेले गए दुसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर का दूसरा शतक ज्यादा. उन्होंने इस दौरान T20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने के डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी भी की. अपनी धमाकेदार पारी और सीरीज जीत के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान रोहित ने अपनी आक्रामक पारी का राज खोलते हुए बताया कि वे मैदान और फील्ड सेटिंग देखकर उसी हिसाब से खेलने की कोशिश करते हैं.

मैच के बाद रोहित ने कहा, "मेरे पास इतनी ताकत नहीं है. मैं टाइमिंग पर भरोसा करता हूं. मेरा मानना है कि यह मेरी ताकत भी है और कमजोरी भी. मैं मैदान को देखकर उसके अनुरूप खेलता हूं."

अपनी बेहतरीन तकनीक के बारे में उन्होंने कहा कि, "छह ओवरों के बाद फील्ड बिखर जाती है. मैं देखता हूं कि चौके कहां लग सकते हैं. मैदान के अनुरूप खेलना जरूरी है. मैं मैदान के चारों ओर मारना चाहता हूं. विरोधी टीम की लगाई गई फील्डिंग में गैप ढूंढना जरूरी है. मैं सभी फॉर्मेट में यही करने की कोशिश करता हूं. आप सिर्फ एक जगह पर नहीं मार सकते. इससे आपकी बल्लेबाजी को समझना गेंदबाज के लिए आसान हो जायेगा. मैदान के चारों ओर रन बनाना जरूरी है और यही मेरी ताकत है."

 

तैयार हुआ रविंद्र का 'क्रिकेट बंगला'

ब्रॉक को दी धमकी का ब्रॉन स्ट्रोमैन को मिला मुँह तोड़ जवाब

जॉन सीना के ट्वीट पर किंग खान ने दिया ऐसा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -