टी-20 क्रिकेट  : रोहित ने जड़ी शानदार सेंचुरी, भारत ने बनाए 199 रन
टी-20 क्रिकेट : रोहित ने जड़ी शानदार सेंचुरी, भारत ने बनाए 199 रन
Share:

धर्मशाला :  T-20 श्रंखला के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, भारतीय टीम की शुरुआती पारी में बहुत धीमी थी. लेकिन रनों को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली. रोहित शर्मा (106) के पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय शतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) मैदान पर शुक्रवार को जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 66 गेंदों की पारी में 12 चौके और पांच छक्के लगाने वाले रोहित तथा कप्तान विराट कोहली (43) के साथ दूसरे विकेट के लिए उनकी 138 रनों की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 199 रन बनाए।

रोहित और कोहली ने शिखर धवन (3) के 22 के कुल योग पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होने के बाद 74 गेंदों पर 138 रन जोड़े। इन दोनों ने 11 से अधिक के औसत से स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया।  रोहित सहज अंदाज में आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि कोहली भी लगभग इसी अंदाज में खेलते हुए उनका साथ दे रहे थे। रोहित ने 39 गेंदों पर 50 रन पूरा किया और फिर 62 गेंदों पर 100 रन पूरा करने में सफल रहे।

इस साझेदारी के दौरान कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 1000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय हैं। कोहली ने सबसे तेजी से 1000 रनों का आंकड़ा छुआ। कोहली 160 के कुल योग पर आउट हुए जबकि रोहित का विकेट 165 के कुल योग पर गिरा। कोहली ने 27 गेंदों का सामना कर तीन छक्के और एक चौका लगाया। कोहली ने इमरान ताहिर की लगातार गेंदों पर तीन छक्के लगाए।

रोहित के आउट होने के बाद सुरेश रैना (14 रन, 8 गेंद, 2 छक्के) ने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 20, 12 गेंद, 2 चौका, 1 छक्का) के साथ चौथे विकेट के लिए 22 रन जोड़े।  रैना 184 के कुल योग पर आउट हुए जबकि अगले बल्लेबाज अंबाती रायडू (0) अगली ही गेंद पर रन आउट हो गए। अक्षर पटेल दो रनों पर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से काएल एबॉट ने दो विकेट लिए जबकि क्रिस मौरिस को एक सफलता मिली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -