BCCI के इस कदम से बहुत खुश है रोहित

Apr 28 2015 09:42 AM
BCCI के इस कदम से बहुत खुश है रोहित

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा उनका नाम इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए प्रस्तावित किए जाने पर सोमवार को खुशी व्यक्त की। बीसीसीआई की कार्यसमिति ने रविवार को कोलकाता में एक बैठक कर रोहित का नाम इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए भेजने का फैसला किया।

एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे रोहित ने पत्रकारों के सवाल पर कहा, "मैं इससे बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। बीसीसीआई ने मेरा नाम प्रस्तावित किया है, यह मेरे लिए गर्व करने वाली बात है। मुझे कल इसके बारे में पता चला और मुझे काफी अच्छा लग रहा है।"

मुंबई के बल्लेबाज रोहित ने पिछले साल इडेन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेलकर एकदिवसीय में सर्वोच्च व्यक्तिगत रन का नया कीर्तिमान कायम किया था। इसके अलावा रोहित ने जब इसी साल विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ 126 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली तो वह मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर दो शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे विदेशी बल्लेबाज बन गए।

इससे पहले इंग्लैंड के डेविड गोवर और वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स ने यह उपलब्धि हासिल की थी। गौरतलब है कि 2006 में श्रीलंका में हुए अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे रोहित के प्रदर्शन ने सभी का ध्यान आकर्षित किया था। इसके बाद उन्हें सीनियर टीम में मौका मिला।

?