जानिए कौन है यह खिलाड़ी जिसके नाम है अनोखा रिकॉर्ड
जानिए कौन है यह खिलाड़ी जिसके नाम है अनोखा रिकॉर्ड
Share:

दिल्ली: आज से कुछ साल पहले किसी ने नहीं सोचा था की वनडे में कोई खिलाडी 200 प्लस का स्कोर कभी बना भी पाएगा. पर पिछले कुछ समय से वनडे मैचों में कुछ खिलाड़ियों ने कुछ ऐसे नए रिकॉर्ड बनाये है जिनकी कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी.  लेकिन इसी बीच कई खिलाड़ियों ने आज दोहरे शतक लगाकर अपने आप को इस फॉर्मेट में एक बड़ा खिलाड़ी साबित किया है.

 

जानकारी के लिए बता दें कि वनडे क्रिकेट में हर रोज नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने रिकॉर्ड पीछे छूट जाते हैं कुछ बल्लेबाज शतक लगाने के बाद अपना सयम खो बैठेते हैं और जल्दी आउट हो जाते है. लेकिन इन्ही के बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते है. जो शतक बनानें के बाद भी अपनी एकाग्रता को भंग करने नहीं होने देते हैं और एक बड़ा स्कोर बनाकर ही सास भरते हैं. 

आइए ऐसे में जानते है वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा दफा 150 का आंकड़ा पार करने वाले खिलाड़ियों के बारे में इसमें सबसे ऊपर है भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा. इन्होने अपने नाम एक वनडे क्रिकेट में ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ पाना बहुत असंभव सा प्रतीत होता है.  रोहित का वनडे में सर्वाधिक स्कोर 264 रन है. रोहित वनडे करियर में 5 बार 150 का आंकड़ा पार करने में सफल रहे हैं.

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : मजबूत बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से रौंदा

फीफा: इंग्लैंड का विजयी आगाज

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की ICC रैंकिंग में बुरी हालत, 34 साल का रिकॉर्ड टूटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -