Ind Vs Aus: रोहित शर्मा के पास आज इतिहास रचने का मौका, बन जाएंगे विश्व का पहले ऐसे बल्लेबाज़

नई दिल्ली: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैच की श्रृंखला का दूसरा मैच आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका हैं। यदि आज रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी छक्का लगा देते हैं, तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के सिक्सर किंग बन जाएंगे।

रोहित शर्मा ने अभी तक 137 T20I मुकाबलों में 172 छक्के जड़े हैं, वह न्यूजीलैंड के ओपनिंग बैट्समैन मार्टिन गप्टिल के साथ टॉप पर हैं जिनके नाम भी इतने ही छक्के दर्ज हैं। यदि रोहित आज एक भी छक्का लगा देते हैं, तो वह टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। T20I में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में रोहित और गप्टिल के बाद यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल का नाम आता है, जिन्होंने 79 मैचों में 124 छक्के जड़े हैं। वहीं चौथे स्थान पर इयोन मोर्गन (120) और पांचवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (118) हैं। 

वहीं बात इस फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैट्समैन की करें, तो रोहित शर्मा यहां भी राज कर रहे हैं। रोहित के नाम T20I में 3631 रन दर्ज हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की फेहरिस्त में पहले पायदान पर हैं। उनके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम आता है, जिन्होंने 97 मैचों में 3586 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे पायदान पर न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल 3497 रनों के साथ मौजूद हैं। 

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला भारत के लिए करो या मरो वाला रहने वाला है। दरअसल, श्रृंखला के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 4 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारत तीन मैच की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। यदि आज नागपुर में भी भारत हारता है तो वह सीरीज हार जाएगा। 

एक बार फिर अपनी रेड्स से मैट पर जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं सचिन

उच्च न्यायालय ने पूर्व हॉकी कोच मारिन को इस खिलाड़ी के खिलाफ बयान देने से रोका

कबड्डी खिलाड़ियों को शौचालय में खाना परोशने पर गुस्साए शिकार और हरजभजन, कह डाली ये बात

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -