IPL 2018 : दिग्गजों को पछाड़ रोहित बने यह कारनामा करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज

कल इंदौर के मशहूर होलकर स्टेडियम में आईपीएल सीजन 11 का 34 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की पूरी टीम ने मुंबई के समक्ष 6 विकेट खोकर 174 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. जवाब में मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट खोकर 176 रन बनाते हुए 1 ओवर शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया. पंजाब की ओर से जहां गेल ने शानदार खेल दिखया. तो वहीं मुंबई की ओर से क्रुणाल पांड्या और कप्तान रोहित ने शानदार पारी खेली.

अंतिम ओवरों में मुंबई संकट में थी,और यहां से टीम को उबारते हुए क्रुणाल ने 12 गेंदों में 31 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं रोहित ने नाबाद 24 रनों के पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 2 गगनचुम्बी छक्के जड़े. इसी के साथ उन्होंने कई दिग्गजों को पछाड़ते हुए एक ख़ास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को हमेशा से ही लम्बे-लम्बे छक्के लगाने के लिए जाना जाता हैं. इसी कारण उन्हें 'हिटमैन' के नाम से भी जाना जाता है. रोहित शर्मा ने कल होलकर स्टेडियम में 24 रनों की पारी खेली. जहां उन्हों दो छक्के जड़े. और उनके नाम अब टी-20 में कुल 301 छक्के दर्ज हो गए हैं. 

आपको बता दे कि रोहित के नाम इससे पहले सभी प्रकार के टी-20 मैचों में कुल 299 छक्के दर्ज थे. जिनकी संख्या अब 301 हो गई हैं. इसी के साथ रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में 300 या इससे अधिक छक्के लगाने वाले पहले एशियाई और दुनिया के 7वें बल्लेबाज बन गए हैं. 

IPL 2018 : इस दिग्गज खिलाड़ी को आया घर से बुलावा, लेकिन कहा- आईपीएल नहीं छोड़ सकता

IPL 2018: आज धोनी के किंग्स से भिड़ेंगे विराट के चैलेंजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -