92 पर ढेर हिन्दुस्तान, लेकिन रोहित ने जड़ दिया यह अनोखा दोहरा शतक...
92 पर ढेर हिन्दुस्तान, लेकिन रोहित ने जड़ दिया यह अनोखा दोहरा शतक...
Share:

हैमिल्टन : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज हैमिल्टन में खेले 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में पहली जीत दर्ज की. इस जीत के साथ अब सीरीज 3-1 पर आकर खड़ी हो गई है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते 50 ओवर भी नहीं खेले और वह महज 92 रनों पर ऑल आउट हो गई. जबकि जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 14.4 ओवर में ही 2 विकेट गवांकर भारत को 212 गेंद शेष रहते हुए पटखनी दे डाली. 

खास बात यह रही कि हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरे रोहित शर्मा ने वनडे में 200 मैच पूरे कर लिए है. आज का मैच उनके वनडे करियर का 200 वान मैच रहा. जबकि इनके जिम्मे इस मैच में इंडिया टीम की कप्तानी थी. लेकिन यह मैच हिटमैन के लिए खास नही बन सका. क्योंकि ना वे कुछ कर सके और ना ही टीम ने कुछ किया. इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित महज 23 गेंदों का सामना करके 7 रन बनाकर आउट हो गए. न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 5 विकेट बोल्ट ने हासिल किए. 

हिटमैन के नाम से अपनी ख़ास पहचान रखने वाले रोहित शर्मा इस मैच में अपने 200 वनडे मैच खेलने वाले भारत के 14वें जबकि विश्व के 80वे क्रिकेटर बन गए. वे अब तक 200 वनडे की 194 पारियों में 7806 रन बना चुके हैं. उनके नाम 22 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज है. जबकि 3 दोहरे शतक भी उन्होंने बनाए हैं. 

 

पुलिस के डर से श्रीसंत ने स्वीकारा था मैच फिक्सिंग का जुर्म, SC ने कहा BCCI को क्यों नहीं बताया ?

IND vs NZ : हिटमैन की कप्तानी में नसीब हुई 'विराट' शिकस्त, 3 जीत से ज्यादा याद आएगी यह हार

भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ ही बोल्ट ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -