सबसे अनोखा और यादगार है हिटमैन का यह शतक, जो बना बिना किसी छक्के के
सबसे अनोखा और यादगार है हिटमैन का यह शतक, जो बना बिना किसी छक्के के
Share:

रोहित शर्मा द्वारा मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में तीसरा शतक जड़ा गया है. उन्होंने रविवार (30 जून) को बर्मिंघम में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) के खिलाफ शतकीय पारी खेली और यह उनका वनडे करियर का 25वां शतक रहा. भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में शतक बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा की बराबरी भी कर ली गई है. बता दें कि अब दुनिया में सिर्फ पांच खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा से अधिक शतक लगाए हैं. इनमे हमवतन सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम भी शामिल है. 

बर्मिंघम में रविवार को इंग्लैंड ने 337 रन का बड़ा स्कोर बनाया और इसके जवाब में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा द्वारा ही बनाए गए. उन्होंने 109 गेंदों पर 102 रन की दमदार पारी खेली. रोहित ने अपनी पारी में 15 चौके जमाए. लेकिन रोहित ने इस पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया और यह पहला मौका है, जब रोहित ने शतक बनाया और इसमें एक ही छक्का शामिल नहीं रहा. रोहित ही नहीं बल्कि पूरी भारतीय टीम से एक मात्र छक्का 50वें ओवर में आया. 

रोहित शर्मा की बात की जाए तो उन्होंने अपने 212वें मैच में 25वां शतक जड़ा है और रोहित ने इससे पहले इसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन की नाबाद पारी खेली थी. साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन भी जड़े थे. यह उनका इस विश्व कप में तीसरा शतक भी है.

 

WC 2019 : बाहर हो चुकी विंडीज से लंका का मुकाबला आज, जीते तो ही बनेगी बात

Ind Vs Eng: जब पाकिस्तानी फैन ने गाया जन गण मन, बढ़ाया टीम इंडिया का उत्साह

भारत से मैच के पहले इंग्लैंड के कप्तान बोले, बेयरस्टो को भी है हक, कि वे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -