IND Vs SA: रोहित ने किया एक और कारनामा, अब बनाया सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड
IND Vs SA: रोहित ने किया एक और कारनामा, अब बनाया सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड
Share:

रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा किसी एक टेस्ट श्रृंखला में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में रोहित अब तक कुल 17 छक्के लगा चुके हैं। वह बांग्लादेश के साथ 2018 में हुई दो मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज के शिमरोन हिटमायेर के 15 छक्कों के रिकार्ड को पीछे छोड़ चुके हैं।

रोहित ने रांची में चल रहे जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया। साथ ही दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रही इस टेस्ट सीरीज में यह उनका तीसरा शतक है। रोहित के नाम किसी एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकार्ड दर्ज है। रोहित ने विशाखापट्टनम में आयोजित किए गए पहले टेस्ट मुकाबले में कुल 13 छक्के लगाए थे। रोहित ने पाकिस्तान के वसीम अकरम के 12 छक्कों का रिकार्ड तोड़ा था।

अब रोहित क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं। साथ ही रोहित एक श्रृंखला में तीन शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज़ बन गए हैं। रोहित से पहले सुनील गावस्कर ने तीन मौकों पर एक ही श्रृंखला में तीन या उससे ज्यादा शतक लगाए थे।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच को देखऩे पहुंच सकते हैं पीएम मोदी

सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने पर बोले अख्तर, कहा- अब उन्हें टीम में भी नहीं रखेंगे

INDvSA: रोहित ने जड़ा शानदार शतक, भारत 200 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -