IPL 2020: गेल-धोनी के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, आईपीएल में लगा चुके हैं इतने छक्के
IPL 2020: गेल-धोनी के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, आईपीएल में लगा चुके हैं इतने छक्के
Share:

अबुधाबी: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला जब बोलता है, तो गेंदबाज़ों की शामत आ जाती है। क्रिकेट का कोई भी फाॅर्मेट हो। हिटमैन इस समय शानदार फाॅर्म में है। इसका नजारा बुधवार को IPL 13 के पांचवें मुकाबले में देखने को मिला जब रोहित ने छक्कों की बरसात कर नया रिकॉर्ड बना डाला। रोहित अब IPL में 200 छक्के लगाने वाले विश्व के चौथे बैट्समैन बन गए हैं। हिटमैन से आगे केवल तीन बैट्समैन हैं, जो पहले यह आंकड़ा छू चुके हैं।

रोहित से पहले IPL में 200 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी हैं। इनमें सबसे पहले नंबर पर विंडीज़ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल हैं। गेल विश्व के सबसे विस्फोटक बैट्समैन माने जाते हैं। यही कारण है कि IPL में इस बाएं हाथ के बैट्समैन के नाम 326 छक्के दर्ज हैं। वहीं दूसरे नंबर पर डिविलयर्स हैं जिन्होंने 214 छक्के लगाए हैं, जबकि धोनी के नाम 212 छक्के दर्ज हैं। हालांकि ये आईपीएल खत्म होते-होते यह समीकरण बदल सकता है। हालांकि गेल के पास तो कोई नहीं पहुंच सकता, लेकिन रोहित, धोनी और डिविलियर्स के बीच होड़ जरूर है।

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली इस करिश्माई आंकड़े से सिर्फ 10 कदम दूर हैं। किंग कोहली के नाम IPL में 190 छक्के दर्ज हैं। अगर वो 10 छक्के और लगा लेते हैं तो 200 सिक्स उनके नाम भी हो जाएंगे। गुरुवार को विराट की टीम RCB किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध मैदान में उतरेगी। अब इस मुकाबले में विराट का बल्ला चल गया तो वह रोहित के पास पहुंच सकते हैं।

फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंची अंकिता रैना

सहारनपुर में मेजर ध्यानचंद योजना के अंतर्गत इस कार्य को किया जाएगा पूरा

अतानु दास ने अपने मैच को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -