सचिन-सौरव की बराबरी से अच्छा कुछ नहीं : रोहित शर्मा

Feb 05 2016 01:18 PM
सचिन-सौरव की बराबरी से अच्छा कुछ नहीं : रोहित शर्मा

नई दिल्ली : भारतीय टीम के सलामी ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी की तुलना अब सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की पूर्व सलामी जोड़ी से की जा रही है. हालांकि रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी और शिखर धवन की जोड़ी को सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी के मुकाम तक पहुंचने में अभी लंबा सफर तय करना है . बता दें कि अभी रोहित शर्मा और शिखर धवन शानदार फार्म में है.

रोहित ने कहा कि भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी (गांगुली-तेंदुलकर) से तुलना से हमें बहुत खुशी मिलती है.और अगर उनकी जोड़ी अगर उस मुकाम तक पहुंच जाए तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारा पूरा ध्यान अच्छी ओपनिंग साझेदारी करके टीम को जीत दिलाना है.

गौरतलब है कि इस जोड़ी ने हाल ही में आस्ट्रेलिया में संपन्न हुई वनडे और T-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. रोहित को वनडे सीरीज में 1-4 से हार के बावजूद भी मैन ऑफ द सीरिज चुना गया था.

आस्ट्रेलिया दौरे के बारे में रोहित ने कहा कि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है. मैं हमेशा खुद से यही कहता हूं कि मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है. मैंने वनडे सीरीज में 441 रन बनाये. अगली बड़ी सीरीज में मेरा लक्ष्य इससे भी बेहतर करने पर होगा. यदि मैं अपनी पिछली उपलब्धियों से खुश होने लगूं तो कभी नये मुकाम हासिल नहीं कर पाउँगा. 

रोहित ने कहा कि इस जीत की तुलना 2007-08 में CB सीरिज में मिली जीत से नहीं की जा सकती. वह सीरीज अलग थी. तब मैं 20 साल का था और नये कप्तान धोनी उस समय सामंजस्य बिठा रहे थे. उस समय आस्ट्रेलिया के पास दुनिया पास ब्रेट ली, नाथन ब्रेकन और युवा मिशेल जानसन जैसे दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज थे जबकि बल्लेबाजी में हेडन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग और क्लार्क थे.