कमजोर डिफेंस के कारण टेस्ट में फेल हो रहे रोहित शर्मा
कमजोर डिफेंस के कारण टेस्ट में फेल हो रहे रोहित शर्मा
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट इतिहास के एकलौते ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने तीन दोहरे शतक जड़े है. लेकिन ये वनडे की बात है. टेस्ट क्रिकेट में वह पूरी तरह फेल होते नजर आए है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली अपनी चार पारियों में उन्होंने केवल 78 रन ही बनाए है. इस दौरान उनका औसत 19.50 का रहा. अब इन आंकड़ों को देखते हुए रोहित की जगह रहने को बाहर रखना थोड़ा ज्यादा खलता है. हालांकि रोहित शर्मा के खेल को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का कहना है कि रोहित शर्मा का टेस्ट में फेल होने का कारण उनका वनडे क्रिकेट खेलना है.

जिस प्रकार वे वनडे क्रिकेट में आक्रामक रूप से खेलते है उससे उनका डिफेन्स टेस्ट के मुकाबले काफी कमजोर साबित होता है. जोन्स ने न्यूज़ एजेंसी को दिए अपने इंटरव्यू में कहा, "मैंने उन्हें देखा है और वह तकनीकी रूप से बेहतरीन खिलाड़ी हैं. लेकिन आपके खेल में गलती तब होती है जब आपका डिफेंस कमजोर होता है और वह (रोहित) अपनी डिफेंस के कारण फेल हो रहे हैं."

उन्होंने पूर्व भारतीय दिग्गजों का जिक्र करते हुए कहा, "टेस्ट क्रिकेट में आपकी बल्लेबाजी का 70 प्रतिशत हिस्सा डिफेंस पर निर्भर करता है और वनडे दिवसीय में इसकी जरूरत 40 प्रतिशत के आस-पास होती है. उनकी डिफेंस उन्हें फेल कर रही है. उन्हें अपनी डिफेंस पर सुनील गवास्कर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और यहां तक कि विराट कोहली के जैसे भरोसा होना चाहिए."

 

अंडर 19 विश्व कप: विकेट कीपर को गेंद उठाकर देना पड़ा महंगा

कोहली ने द्रविड़ तेंदुलकर को पछाड़ा केवल गावस्कर आगे

टीम इंडिया का मार्च में श्रीलंका दौरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -