ATP मास्टर्स 1000 का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी है रोहन बोपन्ना
ATP मास्टर्स 1000 का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी है रोहन बोपन्ना
Share:

इंडिया के रोहन बोपन्ना यहां BNP परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैट एबडेन के साथ पुरुष युगल का खिताब जीतकर  ATP मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन चुके है। बोपन्ना अभी 43 वर्ष के हैं। उन्होंने और 35 साल के एबडेन ने शनिवार को फाइनल में वेस्ले कूलहोफ और ब्रिटेन के नील स्कूपस्की की नीदरलैंड की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-3, 2-6, 10-8 से मात दे दी है। 

अपने 10वें ATP मास्टर्स 1000 फाइनल में खेल रहे बोपन्ना ने इस बारें में कहा है कि, ‘वास्तव में विशेष। इसलिए इसे टेनिस का स्वर्ग बोला जाता है। मैं बरसों से यहां आ रहा हूं और लोगों को यहां खिताब जीतते हुए देख रहा हूं। मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि मैं और मैट यहां खिताब जीतने में कामयाब हो गए।' उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘हमने कड़े और करीबी मैच खेले। आज हमारा सामना यहां मौजूद सर्वश्रेष्ठ टीम से था। मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि हम ट्रॉफी जीतने में कामयाब हो गए।' 

बोपन्ना ने इस तरह कनाडा के डेनियल नेस्टर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 2015 में सिनसिनाटी मास्टर्स में 42 वर्ष की आयु में खिताब भी अपने नाम कर लिया था। उन्होंने मजाकिया अंदाज में बोला है, ‘मैंने डैनी नेस्टर से बात की और मैंने उनसे कहा कि मुझे खेद है कि मैं उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाला हूँ। यह खिताब हमेशा मेरे साथ रहेगा और मैं वास्तव में इससे बहुत खुश हूं।' बोपन्ना का का यह कुल पांचवा और 2017 में मोंटेकार्लो ओपन के उपरांत पहला मास्टर्स 1000 युगल खिताब है। 

क्रिकेट खेलते वक़्त खिलाड़ी को आया हार्ट अटैक, मैदान पर मौत

Ind Vs Aus: स्विंग के सामने फिर बिखर गई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से रौंदा

ATK मोहन बागान ने अपने नाम किया आईएसएल का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -