शुरूआती करियर में कई उतार चढ़ाव के बाद रोहन बोपन्ना को हासिल हुई थी सफलता
शुरूआती करियर में कई उतार चढ़ाव के बाद रोहन बोपन्ना को हासिल हुई थी सफलता
Share:

इंडियन टेनिस सर्किट के शानदार सितारों में से एक रोहन बोपन्ना को दिग्गज लिएंडर पेस और महेश भूपति की विरासत को आगे ले जाने का श्रेय भी दिया जाता है। वहीं  रोहन बोपन्ना आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रहे है, जी हां रोहन बोपन्ना  का जन्म आज ही के दिन यानि 4 मार्च को हुआ था. 2002 से इंडिया के डेविस कप टीम के एक सदस्य रहे रोहन बोपन्ना ने ग्रैंड स्लैम खिताब  भी अपने नाम कर दिया और अपने करियर में चार ATP मास्टर्स 1000 खिताब भी अपनी नाम कर चुके हैं। 42 साल के हो चुके इस दाएं हाथ के टेनिस खिलाड़ी ने 2012 और 2016 के ओलंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

हम बता दें कि रोहन बोपन्ना ने अपने जीवन के शुरु में ही मुख्य रूप से टेनिस खेलना शुरू किया था क्योंकि उनके पिता चाहते थे कि वह एक व्यक्तिगत खेल पर ध्यान केंद्रित करें और 19 वर्ष की आयु में उन्होंने टेनिस में अपना करियर बनाने का निर्णय भी कर लिया।

हालांकि, रोहन बोपन्ना का एकल करियर वास्तव में कभी अच्छा नहीं था, लेकिन युगल वर्ग में उनके सितारे चमकना शुरू हो गए। 2007 होपमैन कप में सानिया मिर्ज़ा के साथ एक मिश्रित युगल मुक़ाबले में बेंगलुरू के इस उभरते हुए खिलाड़ी ने पहली बार अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया। जहां युगल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेक गणराज्य, क्रोएशिया और चीन को अपने समूह में पीछे छोड़ा और स्पेन के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए उप विजेता भी बन गए थे।

श्रेयस अय्यर को मिला जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम, ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

सीनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में इन पांच खिलाड़ियों ने हासिल की बढ़त

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस हॉकी जूनियर विश्व कप से हुआ बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -