असाध्य रोगों से छुटकारा चाहते हैं तो सावन में करें ये उपाए

Aug 01 2018 02:07 PM
असाध्य रोगों से छुटकारा चाहते हैं तो सावन में करें ये उपाए

सावन मास शुरू हो चुके हैं और भगवान शिव की आराधना करने से आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी. भगवान शिव का माह सभी भक्तों के लिए खास होता है और ये अहम माना जाता है. इस महीने में सभी भगवान शिव को खास तरीके से मनाने की कोशिश करते हैं. शिवजी को पूजने से आपकी हर कामना पूरी होती है यहां तक कि आपके असाध्य रोग भी दूर होते हैं. जी हाँ, आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपनी बीमारी को भी दूर भगा सकते हैं.

अगस्त महीने में आने वाले हैं ये बड़े त्यौहार

अगर आपके घर में किसी को ऐसी बीमारी हो गई हो जिसका इलाज आपको भी नहीं मिल रहा हो तो आप सावन के सोमवार में पानी में दूध व काले तिल डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें. अभिषेक एक लिए ताम्बे का बर्तन ना लें बल्कि किसी और धातु का बर्तन लेक लें. अभिषेक करते समय 'ॐ जूं स:' मंत्र का जाप करें. इसके बाद भगवान शिव से प्रार्थना कर सकते हैं और अपनी बीमारी के लिए प्रार्थना करें. सावन के हर सोमवार रात में 9.15 बजे के बाद गाय के सवा पाव कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक करने का संकल्प लें.

घर में मंदिर बनवाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां

आपको बता दें, स्वान में शिवजी के अलावा हनुमानजी की भी पूजा की जाती है क्योंकी उन्हें भगवान शिव का अंश माना गया है. इसके अलावा आप 11 हजार, 21 हजार या 1.25 लाख बार महामृत्युंजय का पाठ करा सकते हैं और किसी योग्य ब्राह्मण को संकल्प देने से भी अत्यधिक लाभ मिलता है. सावन में इन उपायों को करें आपके मनोरथ पूरे होंगे.

खबरें और भी..

इस राशि के लोगों पर आ सकती है आज भारी मुसीबत

अंगारकी गणेश चतुर्थी की पूजा विधि

?