नम आंखों से रोजर फेडरर ने टेनिस को कहा अलविदा
नम आंखों से रोजर फेडरर ने टेनिस को कहा अलविदा
Share:

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने लंदन में अपने करियर का अंतिम मैच खेल चुके है। फेडरर ने अपने करियर का आखिरी मैच लंबे वक़्त के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ मिलकर खेला। लेकिन जैक सॉक और फ्रांसेस टियाफो ने उनके सपने पर पानी फेर इस मुकाबले में जीत अपने नाम कर ली है। फेडरर और नडाल की जोड़ी को मैच मे 4-6, 7-6 (2), 11-9 से मात दी है। इसी के साथ रोजर फेडरर के शानदार टेनिस करियर का अंत हो चुका है।

रोजर फेडरर के रिटायरमेंट में सभी के आंखें नम रहीं। फेडरर भी अपने अंतिम मैच में फूट-फूट कर रोते हुए नजर आए। इस मैच के बीच फेडरर को विदाई देने कई स्टार टेनिस प्लेयर भी मौजूद रहे। 41 साल के स्विेट्जरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने हाल ही में संन्यास का एलान कर दिया है। फैडरर ने पिछले सप्ताह रिटायरमैंट की योजनाओं संबंधी सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट शेयर किया था। उन्होंने बोला था कि 41 वर्ष की उम्र में उन्हें लगता है कि इसे छोडऩे का वक़्त आ गया है।
 
वर्षों में टेनिस ने मुझे जो भी उपहार दिए हैं वह निस्संदेह वे लोग हैं जिनसे मैं रास्ते में मिला- मेरे दोस्त, मेरे प्रतियोगी और अधिकांश प्रशंसक जो खेल को इसकी विशेषता दे रहा है। आज मैं आप सभी के साथ कुछ समाचार साझा करना चाहता हूं। लेवर कप का आगामी संस्करण मेरा अंतिम ATP टूर्नामेंट होने वाला है।

खबरों का कहना है कि रोजर फेडरर पुरुष सिंगल्स में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। फेडरर ने 24 वर्ष के टेनिस करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर लिया है। सबसे अधिक पुरुष सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीतने के केस में स्पैनिश खिलाड़ी 22 खिताब जीतकर पहले नंबर पर हैं तो वहीं सर्बिया के नोवाक जोकोविच 21 खिताब जीतकर दूसरे नंबर पर आ चुके है।

 

सबसे ज्यादा मेंस सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब
1. राफेल नडाल (स्पेन)- 22 
2. नोवाक जोकोविच (सर्बिया )- 21
3. रोजर फेडरर (स्विट्जरलैंड)- 20
4. पीट सैम्प्रास (अमेरिका)-14 

San Diego ओपन में मार्कस गिरोन समेत ये खिलाड़ी सेमीफाइनल में पंहुचा

आपका भी दिल जीत लेगी Boat की ये Smartwatch

छत्तीसगढ़ सीएम ट्रॉफी में जॉर्जिया के लेवान नें भारत के दीपन को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -