Share:
Wimbledon 2021: रोजर फेडरर का 'विजय रथ' जारी, लॉरेंजो सोनेगो को हराकर क्वार्टर फाईनल में पहुंचे
Wimbledon 2021: रोजर फेडरर का 'विजय रथ' जारी, लॉरेंजो सोनेगो को हराकर क्वार्टर फाईनल में पहुंचे

नई दिल्ली: स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। 39 साल के टेनिस प्लेयर ने 23वें नंबर के खिलाड़ी लॉरेंजो सोनेगो को 7-5, 6-4, 6-2 से मात देकर 18वीं बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे। 8 बार विंबलडन का खिताब जीत चुके रोजर फेडरर अंतिम आठ में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। प्री क्वार्टर फाइनल के शुरुआती सेट में सोनेगे ने रोजर फेडडर को कड़ी टक्कर दी। मगर फेडरर अपने प्रतिद्वंदी सोनेगो को 2 घंटे 11 मिनट चले मैच में शिकस्त देने में सफल रहे। 

अंतिम-16 के खेले गए इस मुकाबले में बारिश ने व्यवधान डाला, जिसके चलते खेल कुछ देर तक बंद रहा। उस समय पहले सेट में फेडरर और सोनेगो 5-5 की बराबरी पर थे। इसके बाद जब मुकाबला फिर शुरु हुआ, तो इटली के खिलाड़ी ने डबल फॉल्ट की। जिसके बाद उन्हें फेडरर को रोकना कठिन हो गया। मैच के दौरान रोजर फेडरर ने बेहतरीन खेल दिखाया। वह अंतिम दो सेटों में पूरी तरह से नियंत्रण में नज़र आए और विश्व को दिखा दिया कि अभी उनमें बहुत दम बाकी है। बता दें कि अंतिम आठ में रोजर फेडरर का सामना दानिल मेदवेदेव और हर्बट ह्यूर्काज के बीच खेलने जाने वाले मैच के विनर से होगा्। दोनों खिलाड़ियों के बीच खेला गया यह मैच भी बारिश के कारण निलंबित कर दिया गया था। जिसे मंगलवार को पूरा किया जाएगा।  

इसके साथ ही 20 वर्षीय कनाडा के टेनिस प्लेयर ऑगर अलियासिमे के लिए क्वार्टर फाइनल मुकाबला बेहद अहम होगा। उन्होंने दुनिया के चौथे वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अलक्जेंडर ज्वेरेव को पटखनी देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। प्री क्वार्टर फाइनल में अलियासिमे ने ज्वेरेव को 6-4 7-6 3-6 3-6 6-4 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच 4 घंटे से अधिक समय तक चला था। 

चोट के बाद बेन स्टोक्स ने की धमाकेदार वापसी, टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी

एमएस धोनी अपनी पत्नी साक्षी को दिया ये शानदार गिफ्ट

अमेरिकन फुटबॉलर ने बीच ग्राउंड पर किया 'प्यार का इज़हार', 10 मिनट तक ताली बजाते रहे दर्शक, Video


 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -