रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हुए बाहर
रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हुए बाहर
Share:

छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से वापसी कर ली है क्योंकि वह अभी भी दो घुटने के ऑपरेशन से फिटनेस के लिए काम कर रहे हैं। स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर, 39, ने आखिरी बार जनवरी में सीज़न के पहले ग्रैंड स्लैम में एक प्रतिस्पर्धी मैच खेला था, जब उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करनी पड़ी थी। बाद में उन्हें घुटने की समस्या को दूर करने के लिए दूसरे ऑपरेशन की आवश्यकता पड़ी।

2021 के ऑस्ट्रेलियाई ओपन की शुरुआत को उपन्यास कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के सख्त सीमा नियमों के कारण फरवरी 8 तक तीन सप्ताह के लिए विलंबित किया गया है। इससे पहले रोजर फेडरर, जो दुबई में अपने ऑफ-सीज़न बेस में प्रशिक्षण ले रहे थे, ने आयोजकों से कहा था कि टूर्नामेंट के लिए देरी से शुरू होने से उन्हें फायदा हो सकता है। फेडरर के एजेंट टोनी गॉडसिक ने कहा कि फेडरर वापसी के लिए बिल्कुल तैयार नहीं था। गॉडिक ने एक बयान में कहा- "रोजर ने 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेलने का फैसला किया है।" उन्होंने कहा, "उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अपने घुटने और अपनी फिटनेस के साथ मजबूत प्रगति की है। हालांकि, अपनी टीम के साथ परामर्श के बाद, उन्होंने तय किया कि लंबे समय में उनके लिए सबसे अच्छा फैसला ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी करना है। ”

ऑस्ट्रेलियाई ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिली ने कहा कि वे फेडरर को अगले साल के आयोजन के लिए निराश कर रहे हैं। "अंत में रोजर एक ग्रैंड स्लैम की कठोरता के लिए खुद को तैयार करने के लिए समय से बाहर भाग गया और वह बहुत निराश है कि वह 2021 में मेलबर्न नहीं आएगा। हम उसे शुभकामनाएँ देते हैं क्योंकि वह बाद में उसकी वापसी की तैयारी करता है। वर्ष और 2022 में मेलबर्न में उसे देखने के लिए तत्पर ”, टेली ने एक बयान में कहा- फेडरर ने सेमीफाइनल में 15 यात्राएं की हैं और 2018 में अपने छह मेलबर्न खिताब जीते हैं। उन्होंने इस साल के शुरू में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, जो अंतिम विजेता नोवाक जोकोविच से हार गए थे।

कंगारुओं पर टीम इंडिया की बड़ी जीत, सचिन-कोहली ने जमकर की तारीफ

Ind Vs Aus: बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया का जलवा, कंगारुओं को 8 विकेट से रौंदा

अश्विन ने टेस्ट में पार किया 20 हज़ार का आंकड़ा, कुंबले-हरभजन के क्लब में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -