फ्रेंच ओपन : रोजर फेडरर ने की क्वार्टर फाइनल में शानदार एंट्री
फ्रेंच ओपन : रोजर फेडरर ने की क्वार्टर फाइनल में शानदार एंट्री
Share:

लंदन : स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में 12वीं बार पहुंच गए। 37 साल के फेडरर किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले 28 साल में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले, 1991 में जिमी कोनर्स यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। तब उनकी उम्र 39 साल थी। तीसरी सीड फेडरर ने अर्जेंटीना के लियोनार्डो मेयर को 6-2, 6-3, 6-3 से हराया। 

शेन वार्न का दावा, कहा - भारत के पास विश्व विजेता बनने का बेहतर मौका

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

जानकारी के मुताबिक क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अपने ही देश के स्टेन वावरिंका से होगा। दूसरी ओर, तीन बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स को तीसरे राउंड में अमेरिका की गैरवरीय टेनिस खिलाड़ी साेफिया केनिन ने 6-2, 7-5 से हराया। केनिन ने यह मुकाबला एक घंटे 32 मिनट में जीता। सेरेना ने 1998 में फ्रेंच ओपन में डेब्यू किया था। तब केनिन का जन्म भी नहीं हुआ था। ब्रिटेन की जोहाना कोंटा, क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिच और चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंड्रुसोवा ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

BAN vs SA LIVE : सधी हुई शुरुआत के साथ बांग्लादेश ने पार किया 100 का आंकड़ा

इसी के साथ फेडरर ने कहा, 'यह शानदार है कि मैं पेरिस में इतना समय बिता पाया। उन्होंने कहा, 'मैं बदतर से बदतर स्थिति के लिए तैयार था, पहले दौर में तीन सेट में हार। लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हूं।' फेडरर किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 54वीं बार खेलते हुए नजर आएंगे जिससे उन्होंने सर्वकालिक शीर्ष खिलाड़ियों की सूची में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।    

प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हुए विराट

फ्रेंच ओपन : जोकोविच ने किया चौथे दौर में प्रवेश तो वही ओसाका हुई बाहर

किंग्स कप के लिए हुई 23 सदस्यीय भारतीय फुटबॉल टीम की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -