महज 24 घंटों के अंदर ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज क्रिकेटरों का निधन, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक लहर
महज 24 घंटों के अंदर ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज क्रिकेटरों का निधन, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक लहर
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और उसके प्रशंसकों के लिए शुक्रवार 4 मार्च का दिन बेहद मनहूस साबित हुआ है, क्योंकि टीम ऑस्ट्रेलिया के दो महान खिलाड़ियों की मौत एक ही दिन में और वो भी महज 12 घंटे के अंदर हो गई है। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज विकेटकीपर रॉड मार्श और महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन एक ही दिन कुछ ही घंटे के अंदर हो गया है। हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। 

उल्लेखनीय है कि 24 फरवरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व विकेटकीपर बैट्समैन रॉड मार्श को हार्ट अटैक की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, मगर 4 मार्च की सुबह उनका देहांत हो गया। इसी कारण पाकिस्तान दौरे पर अपना 24 वर्षों में पहला टेस्ट मैच खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी ब्लैक बैंड पहनकर मैदान पर उतरे। यहां तक कि जिस दूसरे क्रिकेटर का निधन 4 मार्च को हुआ, उन्होंने भी रॉड मार्श के निधन पर शोक प्रकट किया था और अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिर से ब्लैक आर्म बैंड पहनेंगे। 

99 टेस्ट और 92 ODI ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेलने वाले रॉड मार्श का देहांत 4 मार्च 2022 की सुबह हुआ, जबकि रात होते-होते शेन वॉर्न की मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया। खासकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के फैंस को और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को, क्योंकि एक साथ दो पूर्व क्रिकेटरों का देहांत होना अपने आप में एक देश और एक देश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा झटका है। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास में शेन वॉर्न और रॉड मार्श का योगदान अहम है।

शेन वॉर्न ने अपने निधन से कुछ समय पहले किया था ये दुखद ट्वीट, देखकर रो पड़ेंगे आप

दुनिया को अलविदा बोलने वाले शेन वॉर्न के नाम है कई बड़े रिकार्ड्स

शेन वार्न की 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी' नहीं देखी तो क्या देखा.., जब चारों खाने चित्त हो गया था बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -