तालिबान के नेतृत्व वाली हिंसा के रूप में कंधार के हवाई अड्डों पर हुआ रॉकेट अटैक

हाल ही खबर मिली है कि रात भर में कई रॉकेट अफगानिस्तान के कंधार हवाई अड्डे से टकराए। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अफगानिस्तान में हाल के हफ्तों में हिंसा तेज हो गई है क्योंकि तालिबान ने नागरिकों, अफगान रक्षा और सुरक्षा बलों के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं। यह युद्धग्रस्त देश से विदेशी सैनिकों की वापसी के मद्देनजर आया है।

पिछले महीने ईद की नमाज के दौरान राष्ट्रपति भवन के पास के इलाकों में तीन रॉकेट उतरे थे। पिछले कुछ हफ्तों में, तालिबान ने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र तखर सहित अफगानिस्तान के कई जिलों पर कब्जा कर लिया है। अफगान विदेश मंत्रालय के अनुसार तालिबान ने 193 जिला केंद्रों और 19 सीमावर्ती जिलों पर कब्जा कर लिया है।

आपको बता दें कि तालिबान ने तखर, कुंदुज, बदख्शां, हेरात और फराह प्रांतों में देश भर में 10 सीमा पार करने वाले बिंदुओं पर भी कब्जा कर लिया है, जिससे इन क्षेत्रों में सीमा पार आंदोलनों और व्यापार को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। मंत्रालय ने आगे खुलासा किया कि 14 अप्रैल से, लगभग 4,000 ANDSF कर्मी मारे गए हैं, 7,000 से अधिक घायल हुए हैं, और लगभग 1,600 तालिबान द्वारा कब्जा कर लिया गया है। हिंसा में महिलाओं और बच्चों सहित 2,000 से अधिक नागरिक मारे गए, जबकि 2,200 घायल हुए।

जानिए आज LPG सिलेंडर की कीमतों में हुआ क्या बदलाव?

क्या एक-दूसरे से प्रेम करते थे 'कमला नेहरू' और इंदिरा के पति फ़िरोज़ गांधी ?

राज कुंद्रा के ऐप से मिली 51 अश्लील फिल्में, बढ़ सकती है परेशानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -