कंधार एयरपोर्ट पर हुआ भयंकर रॉकेट हमला, और ज्यादा बिगड़े अफगानिस्तान के हालात

अफगानिस्तान के कंधार हवाईअड्डे पर रॉकेट से हमला किया गया है। हवाईअड्डे के अफसरों ने इसकी खबर दी है। तालिबान के लड़ाकों ने कंधार को चारों तरफ से घेर लिया है तथा वर्तमान में जिलें में अफगान सिक्योरिटी फाॅर्स के साथ युद्ध जारी है। हवाईअड्डे के एक अफसर ने रविवार को चर्चा करते हुए कहा कि देर रात कम से कम तीन रॉकेट दक्षिणी अफगानिस्तान में मौजूद कंधार हवाईअड्डे पर आकर गिरे।

वही तालिबान ने अफगानिस्तान के बड़े भाग पर कब्जा जमाने के लिए अपने अभियान को तेज कर दिया है। देश के ज्यादातर भाग में अफगान सुरक्षा बलों तथा तालिबानी लड़ाकों के मध्य विवाद जारी है। कंधार हवाईअड्डे प्रमुख मसूद पश्तून ने एएफपी को कहा कि कल रात एयरपोर्ट पर तीन रॉकेट दागे गए तथा उनमें से दो रनवे से टकरा गए। इस कारण हवाईअड्डे से सभी उड़ानें स्थगित कर दी गई हैं।

वही ये हमला ऐसे वक़्त पर हुआ है, जब तालिबान के लड़ाकों ने हेरात, लश्कर गाह तथा कंधार को चारों तरफ से घेर लिया है। सितंबर तक विदेशी बलों की वापसी की घोषणा के पश्चात् से ही तालिबान ने देश के ग्रामीण क्षेत्रों में शानदार बढ़त हासिल की है। वहीं, कंधार के एक सांसद ने कहा कि कंधार के तालिबान के हाथों में जाने का संकट मंडराने लगा है। यहां पर तालिबान के लड़ाके घुस चुके हैं तथा सुरक्षा बलों के साथ निरंतर जंग लड़ रहे हैं। अभी तक युद्ध के कारण कंधार से दसियों हजार लोग विस्थापित हो चुके हैं। इन व्यक्तियों ने पाकिस्तान, ईरान जैसे देशों में जाकर शरण ली है। 

अफगानिस्तान संकट पर चर्चा के लिए पाकिस्तान, चीन, रूस और अमेरिका के बीच होगी मुलाकात

शिकागो में 2 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए इनडोर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

अपने बयानों से WHO ने लोगों की बधाई धड़कने, कोरोना को लेकर कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -