यमन की होटल पर राकेट से हमला, बाल बाल बचे PM, 18 की मौत
यमन की होटल पर राकेट से हमला, बाल बाल बचे PM, 18 की मौत
Share:

यमन : अदन शहर में एक होटल पर रॉकेट से हमला किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह हमला अल कस्र होटल पर हुआ है और जब ये हमला किया गया तब यमन के प्रधानमंत्री खालेद अल बहाह होटल मे कैबिनेट मेंबर्स के साथ ठहरे हुए थे. हालांकि उन्हे इस हमले में कोई चोट नहीं आई है. होटल पर 2 रॉकेट दागे गए हैं. इस हमले में अभी तक कम से कम 18 लोगों की मौत होने की खबर है. मरने वालों में ज़्यादातर सिक्युरिटी गार्ड्स ही हैं. 

रॉकेट होटल के एंट्रेंस पर दागे गए. पहला रॉकेट होटल के मेन गेट पर दागा गया व दूसरा उसके आसपास गिरा. घटना के बाद सिविल डिफेंस फोर्सेस व कई एंबुलेंस मौके पर पहुच गई हैं. यमन के प्रधानमंत्री खालेद 16 सितंबर से ही अल कस्र होटल में कई कैबिनेट मेंबर्स के साथ ठहरे हुए थे.

बता दें कि यमन में ईरान समर्थित शिया हाउती विद्रोहियों और सऊदी अरब नेतृत्व वाली अलायंस आर्मी के बीच संघर्ष चल रहा है. राष्ट्रपति हादी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट का समर्थन करने वाली अलायंस आर्मी में 9 खाड़ी देश शामिल हैं. यूनाइटेट नेशन्स के आकंड़ों के मुताबिक, यमन में विद्रोहियों के साथ जंग में अब तक 4,500 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -