शरीर में ऑक्सीजन का फ्लो बढ़ाता है सेंधा नमक
शरीर में ऑक्सीजन का फ्लो बढ़ाता है सेंधा नमक
Share:

हम आपको बता दें सेंधा नमक आपने भी खाया होगा। सेंधा नमक शुद्ध भी माना जाता है, इसलिए इसे व्रत में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं सेंधा नमक शुद्ध होने के साथ साथ आपके शरीर के लिए फायदेमंद भी होता है। इसके सेवन से की बीमारियां दूर होता है और आयुर्वेद में बोला गया है कि यह आपको इसलिये खाना चाहिए क्योंकि सेंधा नमक वात, पित्त और कफ को दूर करता है। यह पाचन में सहायक होता है और साथ ही इसमें पोटैशियम और मैग्नीशियम पाया जाता है जो हृदय के लिए लाभकारी होता है।

गर्मी में एक्सरसाइज कर रहे हैं तो इन टिप्स का भी रखें ध्यान

दिमाग को करता है रिलैक्स 

जानकारी के अनुसार सेंधा नमक ऑक्सीजन फ्लो के लिए भी फायदेमंद होता है। यह सेसनल अफेक्टिव डिसऑर्डर के साथ मुकाबला कर आपके मूड को भी ठीक करता है। रॉक साल्ट लैम्पस में मौजूद अरोमा बॉडी और दिमाग को रिलैक्स करता है। इससे तनाव, चिंता जैसी समस्याएं कोसों दूर रहती हैं। साथ ही भूख न लगने की समस्या को भी सेंधा नमक खाकर दूर किया जा सकता है। इसकी चुटकी भर मात्रा खाने से डाइजेशन सही रहता है।

ब्रेस्ट इंप्लांट्स से आप खुद को सुंदर बना सकते हैं लेकिन जान लें इसके दुष्प्रभाव

और भी कई है फायदे 

इसी के साथ सेंधा नमक के सेवन से मेटाबॉलिज्म का लेवल सही बना रहता है, जो पूरी बॉडी के फंक्शन के लिए जिम्मेदार होता है। सेंधा नमक शरीर में पानी की उचित मात्रा को भी बनाए रखता है। इससे बॉडी को हाइड्रेट रहती है, साथ ही डाइजेशन भी सही रहता है। खाने में इसे शामिल करके ब्लड सर्कुलेशन को भी सही रखा जा सकता है। सही ब्लड सर्कुलेशन कई सारी बीमारियों को दूर रखने में मददगार होता है।

गर्मी में भी खा सकते हैं अंडे, लेकिन ध्यान रखें ये बात..

भोजन के बाद करें ये आसन, जल्द पचेगा खाना

बालों को सुरक्षित रखना चाहता हैं तो इस्तेमाल करें लकड़ी की कंघी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -