गर्दन के दर्द से आराम दिलाता है सेंधा नमक

कभी-कभी ज्यादा देर तक कंप्यूटर या लैपटॉप पर काम करने से गर्दन में दर्द होने लगता है. गलत तरीके से सोने के कारण भी गर्दन में दर्द हो सकता है. ऐसे में लोग दवाइयों का सेवन करके गर्दन के दर्द से आराम पाते हैं, पर अगर आप चाहें तो बिना दवाइयों के सेवन की भी अपनी गर्दन के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको गर्दन के दर्द से छुटकारा पाने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अदरक में दर्द और सूजन को कम करने के गुण मौजूद होते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी तत्व मौजूद होते हैं, जो किसी भी प्रकार के दर्द को कम करने में सहायक होते हैं. गर्दन के दर्द से आराम पाने के लिए एक कप पानी में अदरक डालकर उबालें. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसमें चायपत्ती और शहद डालकर थोड़ा सा उबालें. अब इसे दिन में दो बार गर्म गर्म पिए. ऐसा करने से आपकी गर्दन का दर्द ठीक हो जाता है. 

2- सेंधा नमक के इस्तेमाल से भी आप गर्दन के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. सेंधा नमक में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम सल्फेट होता है. जो तनाव और दर्द को दूर करने में मदद करता है. गर्दन के दर्द से आराम पाने के लिए थोड़े से गर्म पानी में सेंधा नमक डालकर इसमें एक कपडे को भीगा कर अपनी गर्दन की सिकाई करें. ऐसा करने से आपकी गर्दन का दर्द ठीक हो जाएगा.

 

हड्डियों को मजबूत बनाती है हरी बीन्स

गर्भवती महिलाओं के लिए फायदेमंद होता है दूध और गुड़ का सेवन

हड्डियों को मजबूत बनाता है कच्चा केला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -