USCDC ने फिर जारी किया टीकाकरण वाले लोगों के लिए मास्क लगाने का निर्देश
USCDC ने फिर जारी किया टीकाकरण वाले लोगों के लिए मास्क लगाने का निर्देश
Share:

वाशिंगटन: यह सुझाव देने के मुश्किल से 3 महीने बाद कि टीका लगाए गए लोगों को अब घर के अंदर या बाहर मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है, यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (USCDC) ने अब लोगों को बढ़ते डेल्टा संस्करण के बीच मास्क पहनना फिर से शुरू करने की सिफारिश की है। मीडिया के सामने संबोधित करते हुए, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के निदेशक, रोशेल वालेंस्की ने निराशा और निराशा व्यक्त की कि डेल्टा संस्करण की चौंकाने वाली संचरण क्षमता और कई क्षेत्रों में कम टीकाकरण दरों से प्रेरित मामलों में गर्मी की वृद्धि ने एजेंसी को फिर से लागू करने के लिए मजबूर किया था। मार्गदर्शन जो मई में उठाया गया था। 

वालेंस्की ने कहा- "यह एक स्वागत योग्य खबर नहीं है कि मास्किंग उन लोगों के जीवन का हिस्सा बनने जा रहा है जिन्हें पहले ही टीका लगाया जा चुका है। "यह नया मार्गदर्शन मुझ पर भारी पड़ता है।" नए मार्गदर्शन में सलाह दी गई है कि उच्च संचरण वाले समुदायों में रहने वाले लोग इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनते हैं, भले ही उन्हें टीका लगाया गया हो। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह भी सिफारिश की गई है कि छोटे बच्चों और कमजोर प्रतिरक्षा वाले लोगों सहित घर के कमजोर सदस्यों वाले टीकाकरण वाले लोग सार्वजनिक स्थानों पर घर के अंदर मास्क पहनें।

एजेंसी ने स्कूलों में शिक्षकों, कर्मचारियों के सदस्यों और छात्रों के लिए उनके टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना सार्वभौमिक मास्किंग का भी आह्वान किया। सीडीसी यह अनुशंसा करना जारी रखता है कि छात्र गिरावट में व्यक्तिगत रूप से सीखने के लिए वापस आएं। अब यह भी कहा गया है कि पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों को परीक्षण करवाना चाहिए यदि उनके पास कोई कोविड -19 लक्षण हैं या यदि वे हाल ही में किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए हैं जिसे संदिग्ध या पुष्ट संक्रमण था।

पुडुचेरी में मिले कोरोना के 97 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी, EC ने की मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक

हिन्दुओं-सिखों को मुस्लिम बनाने के लिए दुबई से आता था पैसा, धर्मान्तरण रैकेट में मिले अहम सुराग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -