कोरोना वायरस महामारी के कारण तेजी से बढ़ रहे तेल के भाव
कोरोना वायरस महामारी के कारण तेजी से बढ़ रहे तेल के भाव
Share:

पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन ने कहा कि 2021 में वैश्विक तेल मांग पहले की तुलना में अधिक धीरे-धीरे मजबूत हो जाएगी, ओपेक ने गुरुवार को कहा कि डाउनग्रेड की एक श्रृंखला में महामारी के प्रभाव के रूप में कोविड-19 टीकाकरण के सकारात्मक प्रभाव के साथ  OPK ने कहा, "वैश्विक टीकाकरण रोलआउट गति प्राप्त कर रहा है, संक्रमण की दर कुछ क्षेत्रों में गिर रही है, उपचार में सुधार और तेजी से परीक्षण सुविधाओं के बढ़ते उपयोग से पहली तिमाही के बाद आर्थिक गतिविधियों में तेजी आई है।" 

ओपेक ने फरवरी में अपने पहले के अनुमान से वैश्विक तेल मांग में 2021 की वृद्धि को प्रति दिन 100,000 बैरल प्रति दिन 5.9 मिलियन बीपीडी तक बढ़ाने का अनुमान लगाया था। कार्टेल ने अपनी मासिक रिपोर्ट में कहा कि अब इस साल कच्चे तेल की कुल मांग 96.3 मिलियन बीपीडी है। ओपेक ने रिपोर्ट में कहा, ओईसीडी (आर्थिक सहयोग और विकास के लिए संगठन) अमेरिका को परिवहन ईंधन और स्वस्थ प्रकाश और मध्यम-आसुत आवश्यकताओं की वसूली के पीछे सबसे अधिक वृद्धि (मांग में) देखने का अनुमान है।

हालांकि, कार्टेल ने अपनी पिछली रिपोर्ट से अपने स्वयं के तेल की मांग के लिए अपने अनुमान को कम कर दिया। यह 2021 में अपने सदस्य देशों से 200,000 बीपीडी नीचे 27.3 मिलियन बीपीडी पर तेल की मांग को बढ़ते देखा गया है। उत्पादन के संदर्भ में ओपेक का सामूहिक उत्पादन फरवरी में 650,000 बीपीडी से घटकर 24.85 मिलियन बीपीडी हो गया।

यूपी की पेंट फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, बगल की फैक्ट्री भी आई चपेट में...

मुख्यमंत्री खट्टर का बड़ा ऐलान, अब एक नहीं दो स्थानों को फिल्म सिटी के लिए किया जाएगा विकसित

दिशा पाटनी पर फैंस ने लुटाया प्यार, वजह जानकार आप भी हो जाएंगे फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -