रोबोट नहीं कर पाए इंसानों जैसा काम, होटल ने किया रवाना
रोबोट नहीं कर पाए इंसानों जैसा काम, होटल ने किया रवाना
Share:

कृत्रिम बुद्धि से काम करने वाले रोबोट से लोगों की नौकरियां जाने की खबरें आपने सुनी होंगी। इंसान की प्रकृति से मिली बुद्धि का कोई विकल्प नहीं है। जापान के एक होटल में रोबोट की कृत्रिम बुद्धि किसी काम की नहीं रही और उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। होटल को रोबोट की जगह पर फिर से इंसानों को नौकरी पर रखना पड़ा। 

इस महल में आपको भरी गर्मी में भी लगेगी ठंड, ऐसा खास है ये महल

इस कारण रोबोटों को किया अलविदा 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जापान के एक होटल ने काम पर रखे गए 245 रोबोट्स में से 125 को नौकरी से हटा दिया है। ये रोबोट्स होटल में आने वाले ग्राहकों का काम आसान करने की बजाए उनके लिए मुश्किलें पैदा कर रहे थे। ये रोबोट्स न तो उनके आसान सवालों का जवाब दे पा रहे थे और न ही कमरे में चैन की नींद सोने दे रहे थे। इस होटल की खास बात यह है कि यहां पहुंचने वाले ग्राहकों का चेक इन से लेकर चेक आउट तक का सारा काम 245 रोबोट करते हैं। 

इस पेड़ में हो रहा कुछ ऐसा कि लोग देखकर हैं हैरान, कर रहे पूजा

कोई भी काम नहीं कर पाते थे 

जानकारी के लिए बता दें इस होटल के कमरे में आए मेहमान गहरी नींद में अगर खर्राटे भरने लगते तो उनके खर्राटों की आवाज सुनकर ये रोबोट उन्हें तब तक सोने नहीं देता था जब तक कि गेस्ट खुद उसका जवाब नहीं दे देता। इससे ग्राहक नाराज होने लगे। इसके साथ ही डायनासोर जैसे दिखने वाले दो रोबोट्स को भी हटाया गया है, जिन्हें होटल चेक-इन पर रखा गया था। ये गेस्ट के पासपोर्ट या अन्य दस्तावेजों की फोटोकॉपी जैसा काम भी नहीं कर पाते थे।

अविवाहित कपल के लिए सुरक्षित रूम दे रही ये वेबसाइट

पिछले 25 सालों से घट रही इस महिला का कद, अब रह गया बस इतना

यहां आलू के पेड़ पर लग गए टमाटर, देखने वाले रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -